SL vs Eng: इस गेंदबाज ने 5 ओवर में फेंकी 12 नो बॉल, अंपायर भी नहीं पकड़ पाए गलती

मैच के दौरान एक मजेदार नजारा देखने को मिला, जब एक खिलाड़ी ने 12 नो बॉल फेंके और अंपायर भी उसकी गलती को नहीं पकड़ पाए।

By सुमित राय | Published: November 27, 2018 5:25 PM

Open in App

इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को आखिरी टेस्ट मैच में 42 रनों से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। इस मैच के दौरान एक मजेदार नजारा देखने को मिला, जब एक खिलाड़ी ने 12 नो बॉल फेंके और अंपायर भी उसकी गलती को नहीं पकड़ पाए।

5 ओवर में 12 बार फेंकी नो बॉल

श्रीलंका के स्पिनर लक्षण संदाकन ने 5 ओवर में 12 नो बॉल फेंकी, लेकिन सिर्फ दो मौके पर ही इस बात का पता लग पाया कि उन्होंने नो बॉल फेंकी है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब स्काई स्पोर्ट्स के एक एनालिस्ट ने बताया कि संदाकन की 40 फीसदी गेंदें नो बॉल होती हैं। उन्होंने बताया कि मैच के इस दिन संदाकन ने पांच ओवर में 12 नो बॉल फेंकीं।

दो नो बॉल पर बेन स्टोक्स हुए आउट

संदाकन ने इंग्लैंड के ऑलराउंड बेन स्टोक्स को दो बार आउट किया, लेकिन नो बॉल होने के कारण उनको विकेट नहीं मिल पाया। संदाकर ने बेन स्टोक्स को पहली बार आउट किया जब वो 22 रन बनाकर खेल रहे थे और दूसरी बार वो 32 रन बनाकर खेल रहे थे। पहली बार, स्टोक्स संदाकन की गेंद पर कवर ड्राइव लगाने गए और कवर पर ही कैच आउट हो गए। दूसरी बार, स्टोक्स डिफेंस की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर पहली स्लिप में चली गई। दोनों ही बार गेंद नो बॉल थी और बेन स्टोक्स बच गए।

इंग्लैंड ने 55 साल बाद किया क्लीन स्वीप

इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी टेस्ट में श्रीलंका को हराकर 55 सालों बाद विदेशी धरती पर 3-0 से क्लीन स्वीप करने का कारनामा किया। इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने आखिरी बार 1963 में घर के बाहर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। वहीं श्रीलंकाई टीम के लिए यह तीसरी पार है, जब उसे घरेलू सीरीज में सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया ने साल 2004 में और भारत ने साल 2017 में उसी के घर में 3-0 से हराया था।

टॅग्स :टेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या