U19 World Cup Match 2024: बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका को बुरी तरह से कूटा!, सुपर सिक्स में न्यूजीलैंड से सामना, जानें क्या है मैच का समय और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

U19 World Cup Match 2024: ग्रुप ए में शीर्ष पर रहकर सुपर सिक्स में पहुंची भारतीय टीम के लिये अच्छी बात यह है कि इसी मैदान पर अगला मैच खेलना है जहां उसने तीनों मैच जीते हैं। वहीं न्यूजीलैंड टीम ईस्ट लंदन से आई है और उसे हालात के अनुरूप ढलना होगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 29, 2024 07:23 PM2024-01-29T19:23:04+5:302024-01-29T19:24:47+5:30

U19 World Cup Match 2024 icc India U19 Vs New Zealand U19 Live Streaming How To Watch Match Live Bangladesh, Ireland and America badly defeated know what is time of match and where can you watch the live match | U19 World Cup Match 2024: बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका को बुरी तरह से कूटा!, सुपर सिक्स में न्यूजीलैंड से सामना, जानें क्या है मैच का समय और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

file photo

googleNewsNext
Highlightsसुपर छह चरण के मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने के साथ अपनी लय बनाए रखने के लिए तैयार है।मैच मंगलवार (30 जनवरी) को दोपहर 1.30 बजे IST से शुरू होगा।अंडर-19 विश्व कप 2024 का मैच ब्लोएमफोंटेन के मैंगांग ओवल में खेला जाएगा।

U19 World Cup Match 2024: भारतीय यंग टीम जोश में है। भारत ने बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका को बुरी तरह से हराया है। ग्रुप-ए में टीम इंडिया 6 अंक के साथ सबसे आगे है। सुपर सिक्स में भारत के सामने न्यूजीलैंड की टीम है। मौजूदा U19 विश्व कप विजेता भारत दक्षिण अफ्रीका के ब्लोमफ़ोन्टेन में सुपर छह चरण के मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने के साथ अपनी लय बनाए रखने के लिए तैयार है। लगातार तीन जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत गत चैम्पियन भारतीय टीम अंडर 19 विश्व कप में सुपर सिक्स चरण के मुकाबले में मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी तो नजरें जीत की लय कायम रखने पर लगी होंगी । ग्रुप ए में शीर्ष पर रहकर सुपर सिक्स में पहुंची भारतीय टीम के लिये अच्छी बात यह है कि इसी मैदान पर अगला मैच खेलना है जहां उसने तीनों मैच जीते हैं। वहीं न्यूजीलैंड टीम ईस्ट लंदन से आई है और उसे हालात के अनुरूप ढलना होगा।

भारत अंडर-19 बनाम न्यूजीलैंड अंडर-19 विश्व कप 2024 मैच कब खेला जाएगा? भारत अंडर-19 बनाम न्यूजीलैंड अंडर-19 विश्व कप 2024 का मैच 30 जनवरी (मंगलवार) को खेला जाएगा।

अंडर-19 विश्व कप 2024 मैच किस समय खेला जाएगा? भारत अंडर-19 बनाम न्यूजीलैंड अंडर-19 विश्व कप 2024 मैच मंगलवार (30 जनवरी) को दोपहर 1.30 बजे IST से शुरू होगा।

विश्व कप 2024 मैच कहाँ खेला जाएगा? भारत अंडर-19 बनाम न्यूजीलैंड अंडर-19 विश्व कप 2024 का मैच ब्लोएमफोंटेन के मैंगांग ओवल में खेला जाएगा।

कौन सा टीवी चैनल मैच का प्रसारण करेगा? भारत अंडर-19 बनाम न्यूजीलैंड अंडर-19 विश्व कप 2024 मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा।

अंडर-19 विश्व कप 2024 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग मुफ्त में कहां देखें? भारत अंडर-19 बनाम न्यूजीलैंड अंडर-19 विश्व कप 2024 मैच डिज्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

टीमें:

भारत: अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव, सौम्य कुमार पांडे, मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन, धनुष गौड़ा, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी।

न्यूजीलैंड: आस्कर जैकसन (कप्तान), मेसन क्लार्क, सैम क्लोड, जैक कमिंग, रहमान हिकमत, टॉम जोंस, जेम्स नेलसन, स्नेहित रेड्डी, मैट रोव, एवाल्ड श्रूडर, लाचलान स्टैकपोल, ओलिवर तेवतिया, एलेक्स थॉम्पसन, रियान सोरगास, ल्यूक वाटसन।

भारत ने बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका को हराया है। पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ परेशानी आई लेकिन बाकी दोनों मैचों में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। भारत के लिये हर मौके पर एक या दो बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी लेकर रन बनाये हैं । तीसरे नंबर के बल्लेबाज मुशीर खान ने लगातार अच्छी पारियां खेली है। सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर एक शतक और एक अर्धशतक समेत सर्वोच्च रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं । आदर्श सिंह अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाये और अब उनका इरादा बड़ा स्कोर बनाने का होगा।

सलामी बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी का आत्मविश्वास शतक के बाद बढा होगा । कप्तान उदय सहारन ने भी अच्छी पारियां खेली हैं और वह इसे कायम रखना चाहेंगे। गेंदबाजी में बायें हाथ के तेज गेंदबाज नमन तिवारी का प्रदर्शन अच्छा रहा है । पिछले दो मैचों में उन्होंने चार विकेट लिये । बायें हाथ के स्पिनर सॉमी पांडे अब तक आठ विकेट ले चुके हैं।

न्यूजीलैंड ग्रुप डी में तीन मैचों में दो जीत के बाद दूसरे स्थान पर रहा लेकिन उसके बल्लेबाज जूझते दिखाई दिये । अफगानिस्तान के खिलाफ 91 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसे एक विकेट से जीत मिली जबकि पाकिस्तान ने उसे 10 विकेट से हराया । भारतीय बल्लेबाजों के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भी बड़ा स्कोर बनाना होगा। दोनों टीमों की नजरें नेट रनरेट पर भी होंगी।

Open in app