U-19 World Cup 2024: मेजबान दक्षिण अफ्रीका के साथ भिड़ेगी वेस्टइंडीज युवा टीम, जानिए पिच का हाल

यह पहली बार नहीं है जब दक्षिण अफ्रीका U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। 1998 और 2020 संस्करण भी रेनबो नेशन में आयोजित किए गए थे। इंग्लैंड ने 1998 संस्करण जीता था जबकि बांग्लादेश ने 2020 संस्करण जीता था।

By अंजली चौहान | Published: January 19, 2024 9:47 AM

Open in App

U-19 World Cup 2024: आईसीसी अंडर 19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 19 जनवरी 2024, शुक्रवार को शुरू हो रहा है। मेजबान दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। दोनों टीमें पोटचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में इस मार्की टूर्नामेंट के मैच नंबर 2 में एक-दूसरे से भिड़ेंगी, जो टूर्नामेंट के लिए निर्धारित पांच स्थानों में से एक है।

खराब मौसम के कारण टूर्नामेंट के अभ्यास चरण के दौरान दोनों पक्षों को अधिक खेल का समय नहीं मिल सका। जबकि दक्षिण अफ्रीका के दोनों मैच (पाकिस्तान और अफगानिस्तान) बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए, वेस्टइंडीज ने अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को हराया, इससे पहले नेपाल के खिलाफ उनका मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

सेनवेस पार्क पिच रिपोर्ट

पोटचेफस्ट्रूम में सेनवेस पार्क देश में सीमर के लिए सबसे अनुकूल सतहों में से एक है। मैदान पर तेज गेंदबाजों को बहुत अधिक दबाव मिलता है और इससे बल्लेबाजों के लिए जीवन कठिन हो जाता है। दोनों टीमों के पास लंबे कद के तेज गेंदबाज हैं जो गेंद से गहरा प्रभाव छोड़ सकते हैं। इसलिए बल्लेबाजों को अपनी पारी की शुरुआत में अनावश्यक जोखिम लेने से बचना होगा।

दक्षिण अफ्रीका U19 टीम

लुआन-ड्रे प्रीटोरियस, स्टीव स्टोक, डेविड टीगर, रिचर्ड सेलेट्सवेन, ओलिवर व्हाइटहेड, दीवान मरैस, रोमाशान पिल्ले, जुआन जेम्स (कप्तान), एनटांडो जुमा (विकेटकीपर), क्वेना मफाका, मार्टिन खुमालो, ट्रिस्टन लुस, रिले नॉर्टन, नकोबानी मोकोएना, सिफो पोट्सेन

वेस्टइंडीज U19 टीम

एड्रियन वियर, स्टीफन पास्कल (कप्तान/विकेटकीपर), जोशुआ डोर्न, जॉर्डन जॉनसन, स्टीव वेडरबर्न, ज्वेल एंड्रयू, इसाई थॉर्न, नाथन एडवर्ड्स, देशावन जेम्स, रियोन एडवर्ड्स, नाथन सीली, मावेंद्र डिंडयाल, तारिक एडवर्ड, डेवनी जोसेफ, रानेइको स्मिथ

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका vs वेस्टइंडीजसाउथ अफ़्रीकावेस्टइंडीज क्रिकेट टीमक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या