क्रिकेट ही नहीं बिजनेस में भी हिट हैं विराट कोहली, जानिए उनके 6 बड़े कारोबार

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने खेल के लिए जितने पॉपुलर हैं, उतने ही पॉपुलर वो बिजनेस क्षेत्र में भी हैं और भविष्य के लिए कई तरह के वैंचर में अपना इन्वेस्टमेंट करते रहे हैं।

By सुमित राय | Published: December 5, 2018 12:03 PM2018-12-05T12:03:42+5:302018-12-05T12:03:42+5:30

Top 6 Business Ventures of Virat Kohli | क्रिकेट ही नहीं बिजनेस में भी हिट हैं विराट कोहली, जानिए उनके 6 बड़े कारोबार

विराट कोहली

googleNewsNext

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने खेल के लिए जितने पॉपुलर हैं, उतने ही पॉपुलर वो बिजनेस क्षेत्र में भी हैं और भविष्य के लिए कई तरह के वैंचर में अपना इन्वेस्टमेंट करते रहे हैं। अब कोहली ने अपना नया परफ्यूम वन8 ब्रैंड लॉन्च किया है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि विराट कोहली किन किन बिजनेस से जुड़े हैं और कहां उन्होंने इन्वेस्टमेंट किया है।

वन8 परफ्यूम ब्रांड

विराट कोहली ने हाल ही में अपना नया परफ्यूम ब्रैंड वन8 लॉन्ज किया है। इस नए ब्रैंड वन8 का नाम कोहली की जर्सी की संख्या-18 के नाम पर रखा गया है। कोहली के नए वन8 ब्रैंड में परफ्यूम के अलावा डियोड्रेंट्स और पॉकेट स्प्रे भी मौजूद हैं। इस ब्रांड की नई फ्रेग्रेंस सीरीज छह प्रकारों-एक्वा, विलो, इंटेंस, एक्टिव, फ्रेश और प्योर मे उपलब्ध हैं।

एफसी गोवा और आईपीटीएल

क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के बाद कोहली ने फुटबॉल और टेनिस लीग में भी पैसा लगाया है। ISL में FC गोवा टीम खरीद चुके कोहली क्रिकेट के अलावा अन्य क्षेत्रों में अपना दम खम दिखाना चाहते हैं। एफसी गोवा में कोहली का सालाना एक करोड़ रुपये का निवेश है और वो 25 फीसदी के मालिक हैं। इसके अलावा कोहली ने दुबई की इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग में भी निवेश किया है और यूएई रॉयल्स टीम के को-ऑनर हैं।

चिसेल जिम सेंटर

अपने लुक और स्टाइल के अलावा विराट कोहली अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान देते हैं, यही वजह है कि उन्हें भारत का बेस्ट एथलीट माना जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए कोहली ने जिम और फिटनेस सेंटर की एक चेन चेसेल लॉन्च की थी। चिसेल न्यू एज का फिटनेस ब्रांड है और अगले तीन सालों में विराट कोहली देश में 75 चिसेल जिम सेंटर खोलने की योजना बना रहे हैं।

स्पोर्ट्स कॉन्वो

विराट कोहली ने टेक स्टार्टअप स्पोर्ट्स कॉन्वो में भी इन्वेसमेंट किया हुआ है। ये लंदन में खेल से जुड़ा फोरम है जहां विभिन्न खेलों के फैंस एक प्लेटफॉर्म पर मिलते हैं और फेवरेट खेल और खिलाड़ी के बारे में डिसकस करते हैं। इस बिजनेस को रियल मेड्रिड के सुपरस्टार वेल्शमेन गैरेथ बेले का सपोर्ट हासिल है।

नुएवा रेस्टोरेंट

विराट कोहली को एक समय तक पंजाबी खाने का काफी शौक था और इसी शौक के चलते उन्होंने दिल्ली के आरकेपुरम में अपने रेस्टोरेंट 'नुएवा' की शुरुआत की थी। दिल्ली के दिल में बसा ये रेस्टोरेंट ठेठ पंजाबी खाने के साथ-साथ साउथ अमेरिकन औ अन्य कॉन्टिनेंट की डिशेज के लिए भी फेमस है।

व्रोगन ब्रैंड

विराट कोहली ने जाने माने फैशन ब्रैंड व्रोगन में भी पैसा लगाया है। यूथ फैशनब्रांड को प्रमोट करने वाला ये प्लेटफॉर्म अंजना रेड्डी ने लॉन्च किया था, जो यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज प्राइवेट लिमिडेट से जुड़ी हैं। अपने फैशन और स्टाइल स्टेटमेंट के लिए मशहूर कोहली व्रोगन का प्रचार भी करते हैं। व्रोगन मुख्य तौर पर ग्राफिक टीशर्ट्स, बैंड कॉलर शर्ट, लाइटवेट डेनिम जैकेट से जुड़े फैशन को प्रमोट करता है।

Open in app