Pak vs SL: श्रीलंका ने घोषित की पाक के खिलाफ नई टीम, इन खिलाड़ियों को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

27 सितंबर से शुरू होने वाले इस पाकिस्तानी दौरे से श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ सुरक्षा समीक्षा के बाद अपना नाम वापस ले लिया था।

By सुमित राय | Published: September 11, 2019 06:23 PM2019-09-11T18:23:35+5:302019-09-11T18:23:35+5:30

Thirimanne Named Lanka Captain for ODIs, Shanaka to Lead in T20Is Against Pakistan | Pak vs SL: श्रीलंका ने घोषित की पाक के खिलाफ नई टीम, इन खिलाड़ियों को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

Pak vs SL: श्रीलंका ने घोषित की पाक के खिलाफ नई टीम

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका क्रिकेट ने पाकिस्तान दौरे के लिए नई टीम की घोषणा कर ली है।सुरक्षा कारणो से 10 खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद श्रीलंका ने नई टीम घोषित की है।श्रीलंका क्रिकेट ने टी20 सीरीज के लिए दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है।

सुरक्षा कारणों से 10 खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने पाकिस्तान दौरे के लिए नई टीम की घोषणा कर ली है। बोर्ड ने लाहिरु थिरिमाने को वनडे टीम की कमान सौंपी है, जबकि टी20 टीम की कप्तानी दासुन शनाका को दी गई है।

श्रीलंका क्रिकेट ने टी20 सीरीज के लिए दो अनकैप्ड खिलाड़ियों मिनोद बनुका और भानुका राजपक्षे को टीम में जगह दी है, जो पाकिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल करियर की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर लखन संदकन, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में जगह नहीं मिली थी, उन्हें वनडे और टी20 दोनों टीम में जगह मिली है।

बता दें कि श्रीलंका ने 2009 में अपनी टीम पर हुए उस आतंकी हमले के बाद से कभी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, और ये उस हमले के बाद से उसका पहला दौरा होगा। 27 सितंबर से शुरू होने वाले इस पाकिस्तानी दौरे से श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ सुरक्षा समीक्षा के बाद अपना नाम वापस ले लिया था।

इन खिलाड़ियों में श्रीलंका टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तानों एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल के अलावा सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, तिसारा परेरा, अकीला धनंजय, धनंजय डि सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला शामिल हैं।

 

वनडे सीरीज के लिए टीम : लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दनुष्का गुणाथिलाका, सदेरा समाराविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशदा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, मिनोद भानुका, एंजेलो परेरा, वानिन्दु हसरंगा और नुवान प्रदीप।

टी20 सीरीज के लिए टीम : दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणाथिलाका, सदेरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्ष, मिनोद भानुका, लहिरु मदुशंका, वानिन्दु हसनंगा, लक्ष्मण हसनगंगा, लक्ष्मण हसन और लाहिरु कुमारा।

Open in app