इरफान पठान ने किया PM मोदी का सपोर्ट, 'क्रिकेट की भाषा' में फैंस से कर दी ये खास अपील

कोरोनावायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में जारी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने का आदेश दिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 14, 2020 09:30 PM2020-04-14T21:30:29+5:302020-04-14T21:30:29+5:30

The coronavirus is like a bowling machine. It is controlled and bowling outside the off stump | इरफान पठान ने किया PM मोदी का सपोर्ट, 'क्रिकेट की भाषा' में फैंस से कर दी ये खास अपील

इरफान पठान ने किया PM मोदी का सपोर्ट, 'क्रिकेट की भाषा' में फैंस से कर दी ये खास अपील

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस के चलते देश में 3 मई तक का लॉकडाउन।इरफान पठान ने 'क्रिकेट की भाषा' में समझाया लॉकडाउन का महत्व।

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने देशभर में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद फैंस से अपने घरों में ही रहने की अपील की है। उन्होंने ट्विटर पर इसकी गंभीरता को खास 'क्रिकेट की भाषा' में समझाया है।

पठान ने ट्विटर पर लिखा, "कोरोनावायरस एक तरह से बॉलिंग मशीन है और गेंद को ऑफ स्टंप से बाहर लगातार फेंका जा रहा है। जब तक हम बाहर जाती हुई गेंद को नहीं छेड़ेंगे तब तक हम लोग बचे रहेंगे और अपना विकेट बचाने में कामयाब रहेंगे। साथ ही अपने देश के लिए इस टेस्ट मैच को बचा लेंगे। घरों में ही रहिए। लॉकडाउन।"

बता दें कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा करते  हुए इसे 14 अप्रैल तक किया था, लेकिन बाद में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया।

पीएम मोदी ने 14 अप्रैल को घोषणा करते हुए कहा कि संक्रमण पर रोक लगाने में लॉकडाउन के प्रभावी नतीजे मिले हैं। प्रधानमंत्री ने करीब 25 मिनट के राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि दूसरे चरण में लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा। बुधवार को इस संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह नये क्षेत्रों में न फैले। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन क्षेत्रों में हालात खराब होने की आशंका नहीं होगी, वहां 20 अप्रैल के बाद कुछ राहत दी जा सकती हैं। उन्होंने नागरिकों से कहा, ‘‘3 मई तक पूरी श्रद्धा के साथ लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, जहां हैं वहीं रहें, सुरक्षित रहें।’’ 

Open in app