IND vs AUS: पर्थ में हार के बावजूद टीम इंडिया का प्रैक्टिस से 'किनारा', 'इस वजह' से 23 दिसंबर से करेगी अभ्यास

Boxing Day Test: पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 146 रन से करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट से पहले प्रैक्टिस सेशन से किनारा कर लिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 21, 2018 4:17 PM

Open in App

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने ऐडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के बाद पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले प्रैक्टिस से दूर रहने की बात कही थी, अब लग रहा है कि भारतीय टीम मेलबर्न में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भी वही फॉर्मूला अपनाने जा रही है। 

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम ने पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद अपने आराम की अवधि बढ़ा दी है और वे 23 दिसंबर से पहले प्रैक्टिस नहीं करेंगे। इसका मतलब है कि विराट कोहली ऐंड कंपनी के पास 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के अभ्यास के लिए सिर्फ तीन दिन का समय होगा। 

इससे पहले ऐडिलेड टेस्ट में जीत के बाद पर्थ टेस्ट से पहले कोच रवि शास्त्री ने कहा था, 'उन्हें आराम करना है, नेट प्रैक्टिस भाड़ में जाए। आप यहां आते हैं, अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं और होटल वापस जाते हैं। हमें पता है कि पर्थ की विकेट तेज है और उसमें नमी है, उसमें तेज गेंदबाजों के लिए कुछ होगा।'

लेकिन भारत को पर्थ टेस्ट में 146 रन से हार मिली थी। भारत इस मैच में चार विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने नाथन लायन के रूप में स्पिनर उतारा था, जो दोनों टीमों के बीच का अंतर साबित हुए था।

ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान लगी चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेले पृथ्वी शॉ अब पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। 

अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ की तुलना महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से की जा रही है। उनके बारे में पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कहा था कि वह 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेलेंगे। लेकिन अब उन्हें घर भेजने का फैसला करते हुए मयंक अग्रवाल को बुलाया गया है। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीरवि शास्त्री

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या