IND vs AUS: पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए 'विशेष कैप' में उतरी टीम इंडिया, कोहली ने की ये खास घोषणा

India vs Australia: टीम इंडिया के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में एक खास कैप पहने नजर आए, कप्तान कोहली ने कहा कि उससे वह पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 8, 2019 01:42 PM2019-03-08T13:42:33+5:302019-03-08T13:45:32+5:30

Team India sporting camouflage caps as mark of tribute for Pulwama martyrs | IND vs AUS: पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए 'विशेष कैप' में उतरी टीम इंडिया, कोहली ने की ये खास घोषणा

धोनी ने कप्तान कोहली समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दी खास कैप (BCCI)

googleNewsNext

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में शुक्रवार को खेले जा रहे तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। इस मैच में टॉस के दौरान कप्तान विराट कोहली एक विशेष कैप  ('आर्मी कैप') पहनकर उतरे।  

कोहली ने टॉस जीतने के बाद इसकी वजह बताते हुए कहा कि भारतीय टीम इस मैच में ये खास कैप पहनकर पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दे रही है। कोहली ने ये भी कहा कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपने इस मैच की फीस पुलवामा शहीदों के परिजनों को समर्पित करेंगे। 

कोहली ने खास कैप से दी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि

विराट कोहली ने इस कैप के बारे में कहा, 'ये एक विशेष कैप है, ये हमारी ओर से सेना के जवानों और पुलवामा शहीदों के लिए श्रद्धांजलि है। हम अपनी इस मैच की फीस नेशनल डिफेंस फंड में दान कर रहे हैं। मैं सभी देशवासियों को ऐसा ही करने और सेना के परिवारों की मदद करने की अपील करता हूं। ये हमारे लिए एक खास मैच है। हम इस मैच में बिना बदलाव के खेल रहे हैं।' 


बीसीसीआई ने भी मैच से पहले एक वीडियो शेयर किया, जिसमें मानद लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी कप्तान कोहली समेत इस मैच में खेल रहे टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को ये विशेष कैप बांटते नजर आए।  

पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे है और तीसरा वनडे जीतते हुए उसकी नजरें सीरीज जीतने पर होगी। 

इस मैच के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में तो कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। कॉल्टर नाइल अपने दूसरे बच्चे की जन्म की वजह से ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं और उनकी जगह इस मैच में झाय रिचर्डसन को शामिल किया गया है। 

तीसरे वनडे के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अम्बाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल,  शॉन मार्श, एलेक्स कैरी, झाय रिचर्डसन, पैट कमिंस, नाथन लायन और एडम जम्पा।

Open in app