'टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए तैयार', बीसीसीआई ने दिए संकेत, पर जरूरी 'शर्त' भी बताई

India Tour of Sri lanka: टीम इंडिया के 6 सीमित ओवर के मैचों के लिए जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे को लेकर बीसीसीआई ने कहा कि इसके लिए तैयार है बशर्ते

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 16, 2020 12:38 PM

Open in App
ठळक मुद्देये सब लॉकडाउन और यात्रा पाबंदियों को लेकर सरकारी दिशानिर्देशों पर निर्भर करता है: अरुण धूमलटीम इंडिया को जुलाई में 3 वनडे, 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि वह जुलाई में छह सीमित मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरा करने के लिए तैयार है, अगर सरकार उसे ऐसा करने की इजाजत देती है तो। 

बीसीसीआई की ये प्रतिक्रिया श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) के बीसीसीआई को लिखे उस खत के जवाब में आई है, जिसमें उसने जुलाई के आखिर में खाली स्टेडियमों में छह मैचों (3 वनडे, 3 टी20) के लिए क्वारंटाइन नियमों के पालन के लिए तैयार होने पर भारत की मेजबानी का ऑफर दिया था।

हम श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हैं: अरुण धूमल

हिंदुस्ताइन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ट्रेजरर अरुण धूमल ने कहा कि इस दौरे के विकल्प खुले हैं। उन्होंने कहा, 'ये सब लॉकडाउन और यात्रा पाबंदियों को लेकर सरकारी दिशानिर्देशों पर निर्भर करता है। हम यात्रा करने के लिए तैयार हैं, अगर इससे हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं होता है।'

टीम इंडिया के खिलाड़ी लॉकडाउन की वजह से 25 मार्च से घर पर हैं

क्या इस बयान से विराट कोहली की अगुवाई में श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया की क्रिकेट पिच पर वापसी की उम्मीद जगती है? तो इसके लिए अभी काफी कुछ किया जाना बाकी है। देश में 25 मार्च से लॉकडाउन घोषित होने के बाद से भारतीय खिलाड़ी घर में फंसे हैं। 

ज्यादातर खिलाड़ी मेट्रो शहरों में रहते हैं, जिससे उनके पास फिटनेस ड्रिल के लिए भी सीमित विकल्प हैं और दौड़ने के लिए जगह तक नहीं है। बीसीसीआई अब भी सरकारी दिशानिर्देशों का इंतजार कर रही है कि क्या वह खिलाड़ियों के लिए एक आउटडोर ट्रेनिंग कैंप आयोजित कर सकता है। साथ ही अब तक इंटरनेशनल ट्रैवल शुरू नहीं हुआ है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पास वर्तमान में कोई मीडिया राइट होल्डर नहीं है और वह भारत दौरे के जरिए ब्रॉडकस्टरों को आकर्षित करने की उम्मीद कर रहा है। 

लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए टीम इंडिया के इस दौरे की संभावना काफी कम है।

टॅग्स :बीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमभारत vs श्रीलंका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या