न्यूजीलैंड दौरा: टी20 टीम में रोहित शर्मा की वापसी, संजू सैमसन हुए बाहर

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘भारतीय टी20 टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है। संजू सैमसन की जगह रोहित शर्मा टीम में आये, बाकी सभी खिलाड़ी टीम में बने रहे।’’

By भाषा | Published: January 13, 2020 01:02 AM2020-01-13T01:02:09+5:302020-01-13T01:02:09+5:30

Team India New Zealand tour: Rohit Sharma returns & Sanju Samson out, Here is full Cricket brigade | न्यूजीलैंड दौरा: टी20 टीम में रोहित शर्मा की वापसी, संजू सैमसन हुए बाहर

टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज ऑकलैंड में 24 जनवरी से शुरू होगी। भारत इस दौरे में न्यूजीलैंड टीम के साथ आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी जिसमें पांच टी-20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं। टीम इंडिया इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए रविवार को भारत की 16 सदस्यीय टी20 टीम में उप-कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में वापसी की, जबकि चयनकर्ताओं ने केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया। पांच सदस्यीय चयनकर्ताओं का पैनल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में वापस लाया, जिन्हें रोहित की तरह ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया था।

विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में तीसरा टी20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने छह रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज ऑकलैंड में 24 जनवरी से शुरू होगी।

चयन समिति ने वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा अभी नहीं की है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘भारतीय टी20 टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है। संजू सैमसन की जगह रोहित शर्मा टीम में आये, बाकी सभी खिलाड़ी टीम में बने रहे।’’

भारत इस दौरे में न्यूजीलैंड टीम के साथ आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी जिसमें पांच टी-20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं। टीम इंडिया इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी।

न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत पांच टी20 मैचों की सीरीज से करेगी।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर। 

Open in app