आईसीसी ने जारी की नई टेस्ट रैंकिंग, टीम इंडिया और विराट कोहली शीर्ष पर कायम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम ने गुरुवार को ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा।

By भाषा | Published: November 01, 2018 5:42 PM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम ने गुरुवार को ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। भारत ने हाल में आठवीं रैंकिंग की वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया था, जिससे उनके 116 अंक हो गए हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से 10 ज्यादा हैं।

कोहली 935 अंक से ऑस्ट्रेलिया के निलंबित स्टीव स्मिथ (910 अंक) से पूरे 25 अंक आगे हैं। चेतेश्वर पुजारा 765 अंक से छठे स्थान पर हैं। 

बांग्लादेश को दो-दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैच के लिए गाले रवाना होगी, जबकि संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज को हटाकर आठवें स्थान पर पहुंच सकती है, लेकिन इसके लिए उन्हें चारों टेस्ट मैच जीतने होंगे। इंग्लैंड की टीम भी दूसरे स्थान पर पहुंच सकती है और इसके लिए उसे श्रृंखला जीतनी होगी।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगविराट कोहलीटीम इंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या