भारत से क्रिकेट मैच हारने पर हिंदू लड़कियां का होता है अपहरण, पाकिस्तान से आए शरणार्थी ने सुनाई आपबीती, देखें वीडियो

T20 World Cup: आईसीसी विश्व कप में भारत के खिलाफ 12 मैचों की हार का सिलसिला टूटने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटप्रेमी जश्न मनाने सड़कों पर उतर आये और पूरे देश में जमकर आतिशबाजी हुई थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 11, 2021 04:38 PM2021-11-11T16:38:56+5:302021-11-11T16:47:25+5:30

T20 World Cup Pakistanis abduct Hindu girls whenever they lose a cricket match to India What Delhi’s Adarsh Nagar Hindu refugee revealed  | भारत से क्रिकेट मैच हारने पर हिंदू लड़कियां का होता है अपहरण, पाकिस्तान से आए शरणार्थी ने सुनाई आपबीती, देखें वीडियो

कई भारतीय प्रशंसक भारत की हार से स्तब्ध रह गए थे। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान ने दुबई में टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत को दस विकेट से हराया था।सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी।खुशी में सराबोर प्रशंसकों ने कराची में कार के हॉर्न बजाये और पटाखे छोड़े।

T20 World Cup: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार 24 अक्टूबर को क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को टी20 विश्व कप में हराया था। मैच के बाद भारत और पाकिस्तान में हुड़दंग की खबरें सोशल मीडिया पर देखने को मिली थीं।

भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में रविवार को यहां पाकिस्तान से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिससे उसका अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पिछले 29 वर्षों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया। भारत ने विश्व कप (वनडे और टी20) में 1992 के बाद इस मैच से पहले तक सभी 12 मैचों (वनडे में सात और टी20 में पांच) में जीत दर्ज की थी।

कई भारतीय प्रशंसक भारत की हार से स्तब्ध रह गए थे। भारत के कुछ हिस्सों में आतिशबाजी की गई, जिससे क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का गुस्सा भी आया था। टी 20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान से भारत की हार के बाद पटाखे फोड़ने पर सवाल उठाया।

इन सबके बीच उत्तरी दिल्ली के आदर्श नगर में रहने वाले पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी थे, जो इस खेल से विचलित नहीं हुए। एक चैनल से पिछले एक दशक से आदर्श नगर में रहने वाले पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी से बात की। क्रिकेट मैच से पूरी तरह अप्रभावित दिखाई दिए। वास्तव में, उसके चेहरे पर खेल के प्रति घृणा का भाव था।

उन्होंने कहा कि इसका कारण पाकिस्तान में हिंदू महिला शरणार्थियों की पीड़ा और विपदा है। अतीत में भारत से क्रिकेट मैच हारता था। उन्होंने बताया कि कैसे हर बार पाकिस्तान हार गया। देश के मुसलमानों ने वहां रहने वाली हिंदू लड़कियों और महिलाओं का अपहरण और दुर्व्यवहार करके इसका बदला लिया।

सबसे पहले, वह बोलने में झिझक रही थी, क्योंकि उसे डर था कि पाकिस्तान में रहने वाले उसके रिश्तेदारों को परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। मुझे डर है, मेरे माता-पिता, भाई और बहन सभी पाकिस्तान में हैं, वे खतरे में हो सकते हैं।

उत्तरी दिल्ली के आदर्श नगर कैंप के बाहर एक छोटी सी चाय की दुकान चलाने वाली महिला ने ब्योरा देने का साहस जुटाया। उन्होंने दोहराया कि जब भी पाकिस्तान भारत से कोई क्रिकेट मैच हारता है, तो देश के मुसलमानों ने हमेशा हिंदू महिलाओं पर गुस्सा निकाला। नुकसान का बदला लेने के लिए वे हिंदू लड़कियों और महिलाओं का अपहरण करते हैं।

पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनिया भर के मुस्लिमों को फतह की मुबारकबाद दी। तो सोचिए पाकिस्तान में हार की कितनी भीषण प्रतिक्रिया होती होगी।

Open in app