T20 World Cup: भारत टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार, जानें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारत-पाक मैच पर क्या कहा

T20 World Cup: उपमहाद्वीप की पिचों पर भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टी20 टीम है। हालांकि उन्होंने किसी भी पसंदीदा खिलाड़ी को नहीं चुना।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 21, 2021 5:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देयूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट कोहली टीम में दमखम है।भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा।दोनों अभ्यास (इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया) मैच भारत ने आसानी से जीत लिया।

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 को जीतने के लिए भारत को पसंदीदा टीम बताया है। पाक खिलाड़ी ने कहा कि दोनों अभ्यास (इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया) मैच भारत ने आसानी से जीत लिया।

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा। दोनों देश के फैंस मुकाबले की इंतजार कर रहे हैं। इंजमाम को लगता है कि विराट कोहली के नेतृत्व वाले भारत के पास ट्रॉफी जीतने की अधिक संभावना है, क्योंकि खाड़ी देशों में हालात उपमहाद्वीप के समान हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट कोहली टीम में दमखम है। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों को परिस्थितियों में खेलने का काफी अनुभव है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 हाल ही में यूएई में खेला गया था और ज्यादातर भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

इंजी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच भारत ने जीता, तब जब कप्तान कोहली ने बल्लेबाजी नहीं की। इस तरह की उपमहाद्वीप की पिचों पर भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टी20 टीम है। हालांकि उन्होंने किसी भी पसंदीदा खिलाड़ी को नहीं चुना।

इंजमाम ने 24 अक्टूबर को सुपर 12 में भारत-पाकिस्तान के संघर्ष को 'फाइनल से पहले फाइनल' करार दिया और कहा कि इसे जीतने वाली टीम मनोबल के साथ शेष मैचों में जाएगी। सुपर 12 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच फाइनल से पहले फाइनल है। किसी भी मैच को इस तरह से हाईप नहीं किया जाएगा। मैच को जीतने वाली टीम का मनोबल बढ़ेगा और 50 प्रतिशत दबाव भी उन पर से हटेगा।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपइंजमाम-उल-हकपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमबाबर आजमविराट कोहली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या