T20 World Cup India Squad: 'हार्दिक पांड्या को हटा देना चाहिए था', रिंकू सिंह के समर्थन में आए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया

T20 World Cup India Squad: टी-20 विश्व के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है।

By धीरज मिश्रा | Published: May 04, 2024 5:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देरिंकू सिंह के पक्ष में आए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया कनेरिया ने कहा, रिंकू को टी-20 विश्व कप में मिलनी चाहिए थी जगह हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, उन्हें बाहर कर सकते थे

T20 World Cup India Squad: टी-20 विश्व के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। टीम की कमान अनुभवी रोहित शर्मा के कंधों पर है। वहीं, उप कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। लेकिन, उभरते हुए क्रिकेटर रिंकू सिंह को 15 सदस्य वाली टीम में शामिल नहीं किया गया। हालांकि, उन्हें रिजर्व कटेगरी में रखा गया है। बीसीसीआई के इस फैसले पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया का गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या को हटा देना चाहिए था। उन्होंने रिंकू सिंह का समर्थन किया है।

टाइम्स नाउ से बात करते हुए कनेरिया ने कहा कि भारत ने पहले ही शिवम दुबे को टीम में चुन लिया है, ऐसे में हार्दिक की जगह टीम में रिंकू को शामिल किया जा सकता था। कनेरिया का मानना है कि टीम फिलहाल, अच्छी दिख रही है, लेकिन निचले क्रम में रिंकू और दुबे के संयोजन से भारत इस टूर्नामेंट में और मजबूत टीम के तौर पर उभर के आती। उन्होंने कहा कि भारत में हमेशा से अच्छे क्रिकेटर आते रहे हैं। हाल के दिनों में यशस्वी जयसवाल और अंगकृष रघुवंशी इसके प्रमुख उदाहरण हैं।

मयंक यादव ने भी अपनी तेज गति से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है और अभिषेक शर्मा ने भी अपनी पावर हिटिंग क्षमताओं से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। जहां तक रिंकू के मामले की बात है तो मुझे भी लगता है कि उसे भारत की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा होना चाहिए था। अगर मैं मौजूदा आईपीएल के प्रदर्शन को ध्यान में रखूं तो हार्दिक पंड्या को रोकना चाहिए था। उन्होंने बिल्कुल भी निरंतरता नहीं दिखाई है।

उन्होंने कहा कि आपके पास पहले से ही शिवम दुबे हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कुल मिलाकर टीम अच्छी लग रही है, लेकिन दुबे और रिंकू निचले क्रम में भारत के लिए एक शक्तिशाली जोड़ी हो सकते थे। रिंकू को इसके बजाय रिजर्व सूची में जोड़ा गया है जिसमें शुभमन गिल, खलील अहमद और अवेश खान भी शामिल हैं।

टॅग्स :टी20आईसीसीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपहार्दिक पंड्यादानिश कनेरियापाकिस्तानरिंकू सिंह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या