T20 World Cup: टी20 विश्व कप फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच हो, पाक के पूर्व कप्तान ने कहा-जल्द वापसी करेगी टीम इंडिया

T20 World Cup: भारत रविवार को टी20 विश्व कप के पहले सुपर 12 मैच में पहली बार आईसीसी वैश्विक प्रतियोगिता में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार गया था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 26, 2021 01:43 PM2021-10-26T13:43:08+5:302021-10-26T13:59:17+5:30

T20 World Cup India likely to bounce back big wins hope see them final against Pakistan Sana Mir | T20 World Cup: टी20 विश्व कप फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच हो, पाक के पूर्व कप्तान ने कहा-जल्द वापसी करेगी टीम इंडिया

12 लगातार जीत के बाद भारतीय टीम के खिलाफ पहली जीत मिली। 

Next
Highlightsसना मीर ने भारत के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की। पाक टीम ने रविवार को भारत को 10 विकेट से हराया था। 1992 से लेकर 2019 के बीच पाकिस्तान कभी भी भारत के खिलाफ मैच नहीं जीत सका था।

T20 World Cup: पाकिस्तान की पूर्व महिला टीम की कप्तान सना मीर का मानना ​​​​है कि भारत शुरुआती मैच में हार के बाद वापसी करेगा और वह टी 20 विश्व कप 2021 के फाइनल में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को बाबर आजम की टीम से भिड़ते हुए देखना पसंद करेगी।

सना मीर ने भारत के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की। पाक टीम ने रविवार को भारत को 10 विकेट से हराया था। 1992 से लेकर 2019 के बीच पाकिस्तान कभी भी भारत के खिलाफ मैच नहीं जीत सका था। 12 लगातार जीत के बाद भारतीय टीम के खिलाफ पहली जीत मिली। 

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाक टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान को गले लगा लिया था। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मीर ने अपने कॉलम में लिखा, "विराट कोहली ने हार को बहुत ही शालीनता से संभाला और मैं उनकी खेल भावना की प्रशंसा करता हूं। रोल मॉडल हैं। उनके जैसा व्यवहार करते देखना वाकई अच्छा है।"

पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर का मानना है कि विराट कोहली हार को पूरी खेल भावना से स्वीकार करने में भी आदर्श खिलाड़ी हैं जिससे भारतीय कप्तान के सुरक्षा भाव का भी पता चलता है। मैच के बाद कोहली ने विजयी टीम के नायक मोहम्मद रिजवान को गले लगाया था।

मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर भारत बहुत जल्दी और बड़े अंदाज में वापसी करता है और मुझे उम्मीद है कि हम इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान और भारत को फिर से एक-दूसरे के साथ खेलते हुए देख सकते हैं।पाकिस्तान पर, महान महिला क्रिकेटर ने कप्तान बाबर आजम की तारीफ की।

मीर ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा, ‘‘विराट कोहली ने पूरी शिष्टता के साथ हार स्वीकार की और मैं उनकी खेल भावना की प्रशंसा करती हूं। शीर्ष खिलाड़ियों का इस तरह का व्यवहार देखना वास्तव में बहुत अच्छा है।’’

उन्होंने आगे लिखा, ‘‘इससे उनके अंदर के सुरक्षा भाव का भी पता चलता है। इसका मतलब है कि वह वापसी करने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं।’’ मीर ने कहा कि अगर भारत बड़ी जीत से टूर्नामेंट में वापसी करता है तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर भारत जल्द ही बड़ी जीत के साथ वापसी करता है तो मुझे हैरानी नहीं होगी और मुझे उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान को एक बार फिर से एक दूसरे के खिलाफ खेलते देख सकते हैं। ’’

Open in app