T20 World Cup: कप्तान कीरोन पोलार्ड पर भारी डेविड वार्नर, 56 गेंद में 89 रन, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका टी20 विश्व कप से बाहर

T20 World Cup: जीत के लिए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 161 रन बना कर जीत दर्ज की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 06, 2021 7:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देडेविड वार्नर से सबसे ज्यादा नाबाद 89 रन का योगदान दिया। 9 चौके और 4 छक्के शामिल हैं।वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका टी20 विश्व कप से बाहर हो गए। 

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप एक के मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया। मिचेल मार्श ने 32 गेंद में 53 नाबाद रन बनाए। वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका टी20 विश्व कप से बाहर हो गए। 

जीत के लिए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 161 रन बना कर जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर से सबसे ज्यादा नाबाद 89 रन का योगदान दिया। वार्नर ने 56 गेंद में नाबाद 89 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की बेखौफ बल्लेबाजी और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 124 रन की शानदार साझेदारी की।

मैन ऑफ द मैच वार्नर ने 56 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 89 रन बनाये जबकि मार्श ने 32 गेंद की पारी में 53 रन बनाये। उन्होंने पांच चौके और दो छक्के जड़े। कप्तान कीरोन पोलार्ड की 44 रन (31 गेंद) की शानदार पारी के बाद आंद्रे रसेल की सात गेंद में 18 रन की नाबाद पारी से वेस्टइंडीज सात विकेट पर 157 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने 22 गेंद शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। पोलार्ड ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा।

इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम आगामी टी20 विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई करने की दौड़ से बाहर हो गयी। अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग की शीर्ष आठ टीमें सीधे तौर पर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी। वेस्टइंडीज की टीम नौवें स्थान पर खिसक गयी है। जीत के लिए 158 रन का पीछा करते हुए वार्नर और कप्तान आरोन फिंच (नौ रन) ने ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलायी।

वार्नर ने नौवें ओवर में वाल्श के खिलाफ छक्का लगाने के बाद दो रन लेकर 29 गेंद में इस विश्व कप का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। मार्श ने 10वें ओवर में गेंदबाजी के लिये आये रसेल के खिलाफ छक्का और फिर लगातार दो चौके जड़े जिससे टीम का स्कोर एक विकेट पर 98 रन हो गया। मार्श ने 14वें ओवर में होल्डर के खिलाफ लगातार दो चौके और फिर एक रन लेकर 28 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा करने के अलावा वार्नर के साथ शतकीय साझेदारी पूरी की। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या