T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा, जेसन रॉय को नहीं मिली टीम में जगह

इंग्लैंड के सालामी बल्लेबाज जेसन रॉय पिछले कुछ महीनों से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे, उन्होंने इस गर्मी में छह T20I में केवल 78 रन बनाए। चल रहे 'द हंड्रेड' के दौरान, रॉय ने अपनी पहली चार पारियों में तीन डक दर्ज किए।

By रुस्तम राणा | Published: September 02, 2022 4:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देजोस बटलर वैश्विक टूर्नामेंट में इंग्लिश टीम का नेतृत्व करेंगेटीम में क्रिस वोक्स और मार्क वुड को शामिल किया गया हैजेसन रॉय पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 शृंखला से भी बाहर

T20 World Cup 2022: ईसीबी ने अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसमें इंग्लैंड के स्टार सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को बाहर कर दिया गया है। जोस बटलर वैश्विक टूर्नामेंट में इंग्लिश टीम का नेतृत्व करेंगे। टीम में क्रिस वोक्स और मार्क वुड को शामिल किया गया है। दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी चोटों से उबरे हैं। दोनों ने आखिरी बार इस साल की शुरुआत में मार्च में इंग्लैंड के लिए खेला था।

दरअसल, रॉय पिछले कुछ महीनों से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे, उन्होंने इस गर्मी में छह T20I में केवल 78 रन बनाए। चल रहे 'द हंड्रेड' के दौरान, रॉय ने अपनी पहली चार पारियों में तीन डक दर्ज किए थे। फिल साल्ट को इंग्लिश टीम में जगह दी गई है। क्रिस जॉर्डन और लियाम लिविंगस्टोन, जो क्रमशः उंगली और टखने की चोटों के लिए पुनर्वसन से गुजर रहे हैं, दोनों खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि बटलर भी पिंडली की चोट से उबर रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (c), मोइन अली (v/c), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक, रीस टोपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

इसके अलावा, इंग्लैंड ने पाकिस्तान दौरे के लिए 19 सदस्यीय टीम भी नामित की जिसमें पांच अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें भी रॉय टीम का हिस्सा नहीं हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम सातटी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला खेलने के लिए 14 सितंबर को पाकिस्तान के लिए उड़ान भरेगी।

पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (c), मोइन अली (v/c), हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम कुरेन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल जैक, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टोपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड, मार्क वुड

टॅग्स :जेसन रॉयइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमटी20
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या