Syed Mushtaq Ali Trophy: कर्नाटक और तमिलनाडु में फाइनल मुकाबला, 22 नवंबर को खिताबी भिड़ंत, जानें दोनों टीम के बारे में

Syed Mushtaq Ali Trophy: कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज कदम और कप्तान मनीष पांडे (42 गेंद में 54 रन) ने अपनी टीम को आक्रामक शुरुआत करायी जिससे उन्होंने विदर्भ के गेंदबाजों की धुनाई की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 20, 2021 6:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देसरवन ने 21 रन देकर पांच विकेट लिए, जो तमिलनाडु के लिये दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।हैदराबाद ने 6.2 ओवर में पांच विकेट 30 रन पर गंवा दिये थे।कर्नाटक ने पावरप्ले में 53 रन बना लिये।

Syed Mushtaq Ali Trophy: कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच सैयद मुश्ताक ट्राफी राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। फाइनल मैच दिल्ली में 22 नवंबर को होगा। सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने विदर्भ को 4 रन से हराया।

दूसरे सेमीफाइनल में गत चैम्पियन तमिलनाडु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराया। रोमांचक सेमीफाइनल में विदर्भ को चार रन से हराकर सैयद मुश्ताक ट्राफी राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना तमिलनाडु से होगा।

अरुण जेटली स्टेडियम में बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कर्नाटक ने रोहन कदम की 56 गेंद में खेली गयी 87 रन की आक्रामक पारी से सात विकेट पर 176 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। इसके बाद उसने प्रतिद्वंद्वी टीम को छह विकेट पर 172 रन पर रोक दिया जिसमें तेज गेंदबाज विद्याधर पाटिल (29 रन देकर एक विकेट) ने अंतिम ओवर में बल्लेबाजों को रन जुटाने से रोके रखा।

विदर्भ को अंतिम ओवर में 14 रन बनाने थे और तेज गेंदबाज पाटिल ने सुनिश्चित किया कि उनकी टीम फाइनल में गत चैम्पियन तमिलनाडु के सामने हो।  मध्यम तेज गेंदबाज पी सरवन कुमार के पांच विकेट की मदद से गत चैम्पियन तमिलनाडु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक ली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के कप्तान विजय शंकर के फैसले को तमिलनाडु के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। अब तक एक भी मैच नहीं हारने वाली हैदराबाद की टीम 18 . 3 ओवर में 90 रन पर आउट हो गई। तनय त्यागराजन ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिन्होंने 24 गेंद में 25 रन बनाये।

टॅग्स :सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफीकर्नाटकTamil Naduहैदराबादविदर्भबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या