Suryakumar Yadav ICC T20 Rankings: लगभग 120 दिन से क्रिकेट से दूर, रैंकिंग में इस खिलाड़ी का जलवा, 861 अंक के साथ नंबर एक पर

Suryakumar Yadav ICC T20 Rankings IPL 2024: आयरलैंड के जोश लिटिल सात पायदान चढ़कर 39वें हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 20, 2024 6:24 PM

Open in App
ठळक मुद्देसूर्यकुमार ने दिसंबर में खेल हर्निया की सर्जरी के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है।मार्क एडेयर दो पायदान चढ़कर 56वें और बैरी मैकार्थी 15 पायदान चढ़कर 77वें स्थान पर हैं।टी20 हरफनमौलाओं की रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं। 

Suryakumar Yadav ICC T20 Rankings IPL 2024: पिछले तीन महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि अफगानिस्तान के अनुभवी स्पिनर राशिद खान गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दस में लौटे हैं। आईपीएल के आगामी सत्र में मुंबई इंडियंस के लिये वापसी करने जा रहे सूर्यकुमार के 861 अंक है जबकि दूसरे स्थान पर 802 अंक लेकर फिल साल्ट हैं। सूर्यकुमार ने दिसंबर में खेल हर्निया की सर्जरी के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है।

वहीं आयरलैंड के खिलाफ 2-1 से मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राशिद खान ने शीर्ष दस में वापसी की है। वह चार पायदान की छलांग लगाकर नौवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने सीरीज में तीन मैचों में आठ विकेट लिये। अफगानिस्तान के नवीन उल हक दो पायदान चढ़कर 55वें स्थान पर है।

आयरलैंड के जोश लिटिल सात पायदान चढ़कर 39वें, मार्क एडेयर दो पायदान चढ़कर 56वें और बैरी मैकार्थी 15 पायदान चढ़कर 77वें स्थान पर हैं। टी20 हरफनमौलाओं की रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं। 

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगSuryakumar Yadavआईसीसीआईपीएल 2024IPL

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या