सुनील गावस्कर ने शेन वॉर्न पर अपनी टिप्पणी को लेकर दी सफाई, कहा- ईमानदार राय रखी थी लेकिन समय सही नहीं था

सुनील गावस्कर ने शेन वॉर्न को लेकर की गई अपनी टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। गावस्कर ने कहा कि उन्होंने अपनी ईमानदार राय रखी थी लेकिन इसके लिए ये समय सही नहीं था।

By विनीत कुमार | Published: March 08, 2022 9:03 AM

Open in App
ठळक मुद्देसुनील गावस्कर द्वारा शेन वॉर्न को 'सबसे महान' नहीं बताने को लेकर हुआ था विवाद।गावस्कर ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी ईमानदार राय दी लेकिन ये तुलना का सही समय नहीं था, गावस्कर ने साथ ही कहा कि वॉर्न उन महानतम क्रिकेटरों में से एक थे जिन्होंने खेल की शोभा बढ़ाई।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने हाल में शेन वॉर्न के निधन के बाद उन पर की गई एक टिप्पणी को लेकर सफाई दी है। वॉर्न के निधन के बाद गावस्कर ने एक टीवी कार्यक्रम में कुछ ऐसी बातें कहीं थी जिसके बाद वे सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए थे। इसी मामले में गावस्कर ने एक इंस्टाग्राम वीडियो के जरिए अपनी बात रखी है।

ऑस्ट्रेलिया के 52 वर्षीय महान स्पिन दिग्गज वॉर्न पिछले शुक्रवार को थाईलैंड में अपनी विला में मृत पाए गए थे। ये बात सामने आई कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। इसके बाद से दुनिया भर से फैंस उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 

गावस्कर की किस बात पर शुरू हुआ था विवाद

वॉर्न के निधन के बाद एक टीवी न्यूज कार्यक्रम में गावस्कर ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि वो ऑस्ट्रलियाई दिवंगत गेंदबाज को सर्वकालिक महान स्पिनर नहीं मानते हैं।

गावस्कर ने कहा था, 'शेन वॉर्न के भारत के खिलाफ रिकॉर्ड को देखिए। ये बहुत साधारण है। वे केवल एक बार नागपुर में पांच विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। चूकी वे भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ बहुत सफल नहीं रहे, जो स्पिन बहुत अच्छा खेलते हैं, मैं उन्हें सबसे महान नहीं कहूंगा। मुथैया मुरलीधरन उनसे कहीं ज्यादा प्रभावी नजर आए। मैं उन्हें अपनी किताब में वॉर्न से ऊपर रखूंगा।' 

इस बयान पर विवाद के बाद गावस्कर ने अब सफाई दी है। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो जारी करते हुए गावस्कर ने कहा, 'पिछला हफ्ता क्रिकेट बिरादरी के लिए बहुत खराब समय रहा क्योंकि 24 घंटों में हमने खेल के दो प्रतीक - रॉडनी मार्श और शेन वॉर्न को खो दिया। टीवी पर मुझसे एक एंकर ने पूछा कि क्या वार्न सबसे महान स्पिनर हैं और मैंने अपनी ईमानदार राय दी।'

ये तुलना करने का सही समय नहीं था: गावस्कर

गावस्कर ने अपने इस वीडियो में आगे कहा, 'टीवी पर मुझसे एक एंकर ने पूछा कि क्या वॉर्न सबसे महान स्पिनर हैं और मैंने अपनी ईमानदार राय दी। उस प्रश्न को नहीं पूछा जाना चाहिए था और न ही इसका उत्तर दिया जाना चाहिए था क्योंकि यह किसी तुलना या मूल्यांकन के लिए सही समय नहीं था।'

गावस्कर ने आखिर में कहा, 'वॉर्न उन महानतम क्रिकेटरों में से एक थे जिन्होंने खेल की शोभा बढ़ाई। रोडनी मार्श भी सबसे महान विकेटकीपरों में से एक थे। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

बता दें कि वॉर्न ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत 708 टेस्ट और 293 वनडे विकेटों के साथ किया। इससे वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (1347) के पीछे दूसरे स्थान पर हैं। वॉर्न ने 11 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की, जिसमें टीम 10 में जीत मिली और सिर्फ एक बार हार का सामना करना पड़ा।

 

टॅग्स :शेन वॉर्नसुनील गावस्करइंस्टाग्रामCricket Off The Field
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या