दिल्ली में हो रही हिंसा पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा, कहा- बीजेपी नेता कपिल मिश्रा हो या कोई और, उनपर होनी चाहिए...

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के बयान पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का गुस्सा सामने आया है।

By सुमित राय | Published: February 25, 2020 12:55 PM

Open in App
ठळक मुद्देनागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में विरोध हिंसा में बदल चुका है।हिंसा मे पुलिस कांस्टेबल समेत अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।दिल्ली में हो रही हिंसा पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का गुस्सा सामने आया है।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में विरोध हिंसा में बदल चुका है और इसमें पुलिस कांस्टेबल समेत अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली के भजनपुरा, गोकुलपुरी, चांदबाग, मौजपुर और जाफराबाद इलाके में विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी और गोलीबारी हो रही है।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के बयान पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का गुस्सा सामने आया है। गंभीर ने  घटना की निंदा करते हुए कहा कि भड़काऊ भाषण देने वाला चाहे किसी भी पार्टी का हो, कपिल मिश्रा हो या कोई और उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रावाई होनी चाहिए।

गंभीर ने कहा, 'इस मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) हो या कोई और उनपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मैं कभी भी इस चीज को स्वीकार नहीं करूंगा कि कोई भी जाकर लोगों को भड़काए।' उन्होंने कहा, 'आप लोगों को भड़का कर चले जाते हैं, लेकिन पुलिस वाले और उनके परिवार वालों के बारे में भी सोचिए। अगर यूनिफॉर्म वालों पर अटैक हो रहा है तो आम जनता कैसे सेफ महसूस करेगी।'

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आज भजनपुरा-मौजपुर हिंसक घटना में घायल डीसीपी अमित शर्मा का हालचाल  पूछने के लिए पटपड़गंज मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे था। जाफराबाद हिंसा में डीसीपी अमित शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद सोमवार देर रात उनको मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

बता दें कि कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने रविवार को कहा था, 'कल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली आ रहे हैं, इसलिए यह ऐसा कर रहे हैं वह कहते है कि यह लोग यही चाहते है कि दिल्ली में आग लगी रहे, मै आपको कहना चाहता हूं कि ट्रंप के जाने तक आप जाफराबाद और चांदबाग को खाली करा लीजिए नहीं तो उसके बाद हम आपकी भी नहीं सुनेंगे।'

हालांकि इसके बाद कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'मेरी सभी से अपील हैं कि हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलता। हिंसा किसी विवाद का हल नहीं दिल्ली का भाईचारा बना रहे इसी में सबकी भलाई है। CAA समर्थक हो या CAA विरोधी या कोई भी, हिंसा तुरंत बंद होनी चाहिए मेरी पुनः अपील, हिंसा बंद कीजिए'।

टॅग्स :गौतम गंभीरकैब प्रोटेस्टनागरिकता संशोधन कानून 2019दिल्ली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या