विंडीज के खिलाफ जीत के बावजूद कोहली के लिए बुरी खबर, टेस्ट रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने छोड़ा पीछे

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की है।

By सुमित राय | Published: September 3, 2019 02:34 PM2019-09-03T14:34:09+5:302019-09-03T14:57:29+5:30

Steve Smith has climbed to No.1 in the ICC Test batting rankings, just one point ahead of Virat Kohli | विंडीज के खिलाफ जीत के बावजूद कोहली के लिए बुरी खबर, टेस्ट रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने छोड़ा पीछे

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

googleNewsNext

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया, लेकिन इसके बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बुरी खबर आई। भारत के कप्तान विराट कोहली के जमैका में पहली गेंद पर आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उन्हें पीछे छोड़ दिया और नंबर वन बन गए।

कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में दो मैचों में दो जीत के साथ शीर्ष पर है और कप्तान खुद एमएस धोनी को पछाड़ कर भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 76 रन बनाने के बाद, उन्होंने दूसरी पारी में केमार रोच की पहली गेंद पर आउट हो गए।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ दिसंबर 2015 के बाद से नंबर वन खिलाड़ी थे, लेकिन बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल के लिए बैन होने के बाद अगस्त 2018 में कोहली ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। स्मिथ ने हाल ही इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में टीम में वापसी की। स्मिथ ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया और दूसरे टेस्ट में 92 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अब उनका औसत 63.2 है।

Open in app