स्टार इंडिया ने 6138.1 करोड़ में पांच सालों के लिए हासिल किए BCCI मीडिया राइट्स, सोनी-जियो पिछड़े

Star India: स्टार इंडिया ने पांच सालों के लिए 6138 करोड़ में हासिल किया बीसीसीआई मीडिया राइट्स

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 05, 2018 4:47 PM

Open in App

नई दिल्ली, 5 अप्रैल: स्टार इंडिया ने सोनी और रिलायंस जियो को मात देते हुए अगले पांच सालों के लिए भारतीय क्रिकेट के मीडिया राइट्स हासिल कर लिए हैं। गुरुवार को मुंबई में हुए बीसीसीआई की मीडिया राइट्स के ई-नीलामी के तीसरे दिन स्टार इंडिया ने  2018-2013 की अवधि के लिए ये अधिकार 6138.1 करोड़ रुपये में हासिल किए।

इस डील के तहत स्टार अगले पांच सालों के दौरान भारत में होने वाले टीम इंडिया के 102 इंटरनेशनल मैचों ((22 टेस्ट, 42 वनडे और 38 टी20 इंटरनेशनल) का प्रसारण करेगा। इसके तहत स्टार बीसीसीआई को प्रत्येक मैच के लिए 60.1 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा। इस डील के तहत इस अवधि के दौरान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक-एक टेस्ट सीरीज का प्रसारण भी शामिल है। अब स्टार के पास आईपीएल, भारत के घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट और आईसीसी इवेंट्स के प्रसारण अधिकार हैं। 

स्टार ने बीसीसीआई के मीडिया राइट्स हासिल करने की दौड़ में सोनी, रिलायंस जियो के साथ-साथ फेसबुक और गूगल जैसी दिग्गज कंपनियों को पीछे छोड़ा। पिछले साल स्टार ने सोनी को मात देते हुए पांच सालों के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकार ( (टीवी+डिजिटल) 16,347.5 में खरीदे थे।

टॅग्स :बीसीसीआईटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या