स्टैन ली को मुंबई इंडियंस ने दी श्रद्धांजलि, रोहित शर्मा की ये पुरानी तस्वीर की पोस्ट

स्टैन ली का निधन सोमवार को 95 साल की उम्र में हुआ। वह स्पाइडरमैन, हल्क, आयरनमैन सहित कई बेहतरीन किरदारों का जनक के तौर पर जाने जाते हैं।

By विनीत कुमार | Published: November 13, 2018 3:10 PM

Open in App

नई दिल्ली: मार्वल कॉमिक्स के संस्थापकों में से एक और स्पाइडरमैन, हल्क, आयरनमैन सहित कई बेहतरीन किरदारों का जनक माने जाने वाले स्टैन ली के निधन पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी श्रद्धांजलि दी है।

स्टैन ली का निधन सोमवार को 95 साल की उम्र में हुआ। इसके बाद मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की एक पुरानी तस्वीर पोस्ट करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, स्पाइडरमैन, आयरनमैन और हिटमैन..हर कोई आपको मिस करेगा। 

अमेरिका में कॉमिक्स संस्कृति के चेहरे के तौर पर पहचान बना चुके स्टैन का निधन लॉस एंजेल्स में हुआ। स्टैन के निधन की खबर आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग शोक जता रहे हैं। 

मार्वल कॉमिक्स और इसका मालिकाना हक रखने वाली वॉल्ट डिजनी कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया, 'भारी मन से हम उनकी बेटी और भाई के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। हम मार्वल के इस चैम्पियन का सम्मान और उन्हें याद करते हैं। जब भी आप मार्वल कॉमिक खोलेंगे, स्टैन वहां मौजूद होंगे।'

स्टैन ने 1961 में मार्वल कॉमिक्स की शुरुआत की थी। स्टैन की पत्नी जोआन बी ली का पिछले ही साल निधन हुआ था।

टॅग्स :स्टैन लीमुंबई इंडियंसइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या