एन श्रीनिवासन की विरासत संभालेंगी बेटी रूपा, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की पहली महिला अध्यक्ष बनना तय

By भाषा | Published: September 22, 2019 5:20 PM

Open in App

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) पर अपनी मजबूत पकड़ बरकरार रखी है क्योंकि उनकी बेटी रूपा गुरुनाथ का 26 सितंबर को होने वाली एजीएम में बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त किसी इकाई की पहली महिला अध्यक्ष बनना तय है। इसकी संभावना लगभग न के बराबर है कि श्रीनिवासन की बेटी को किसी तरह का विरोध का सामना करना पड़े। नामांकन की अंतिम तिथि 24 सितंबर है।

सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में रविवार को यहां हुई टीएनसीए कार्यकारिणी की बैठक में फैसला किया गया। विभिन्न पदों के लिये जो अन्य उम्मीद्वार मैदान में हैं उनमें आर एस रामास्वामी (उपाध्यक्ष), के ए शंकर (संयुक्त सचिव), जे पार्थसारथी (कोषाध्यक्ष) और एन वेंकटरमन (सहायक कोषाध्यक्ष) शामिल हैं। रूपा के अध्यक्ष बनने का मतलब है कि टीएनसीए की कमान श्रीनिवासन परिवार के हाथों में ही रहेगी जैसा कि पिछले दो दशक में अधिकतर समय रहा है।

गौरतलब है कि रूपा के पति गुरूनाथ मयप्पन चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व टीम प्रिसिंपल थे और बीसीसीआई ने 2013 आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के मामले में लिप्त रहने के कारण उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा रखा है। मयप्पन को आईपीएल के बीच मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। शनिवार को राजकोट में शाह परिवार ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ पर अपना दबदबा बरकरार रखा है।

बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के बेटे जयदेव शाह सौराष्ट्र के अध्यक्ष बने हैं। जयदेव ने 16 साल तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के बाद संन्यास लिया। इस दौरान वह चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा और जयदेव उनादकट जैसे भारतीय खिलाड़ियों के भी कप्तान रहे। एक अन्य राज्य इकाई हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ में भी पारिवारिक शासन बरकरार रहेगा। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण 27 सितंबर को वहां कार्यभार संभालेंगे।

टॅग्स :बीसीसीआईतमिलनाडु

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या