NED vs SL: नीदरलैंड के सामने होगी श्रीलंका, दोनों टीमों के लिए बेहद अहम मैच, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है और इस लय को वह श्रीलंका के खिलाफ भी कायम रखना चाहेगी। लखनऊ में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रही है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 21, 2023 09:48 AM2023-10-21T09:48:05+5:302023-10-21T09:49:52+5:30

Sri Lanka will face Netherlands important match for both the teams know tatistics icc cricket wc 2023 | NED vs SL: नीदरलैंड के सामने होगी श्रीलंका, दोनों टीमों के लिए बेहद अहम मैच, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

नीदरलैंड का सामना शनिवार को श्रीलंका से

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका को हराने वाली नीदरलैंड का सामना शनिवार को श्रीलंका सेदक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हैलखनऊ में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रही है

NED vs SL icc cricket wc 2023:  धर्मशाला में पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली नीदरलैंड का सामना शनिवार को श्रीलंका से है। खिताब की प्रबल दावेदार दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी नीदरलैंड टीम खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को विश्व कप के मैच में इसी लय को कायम रखना चाहेगी।

दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली नीदरलैंड टीम यह साबित करने की कोशिश में होगी कि उसकी वह जीत कोई तुक्का नहीं थी । नीदरलैंड को हालांकि शीर्षक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी । विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डाउड और कोलिन एकेरमैन टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दिला सके जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना।

दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है और इस लय को वह श्रीलंका के खिलाफ भी कायम रखना चाहेगी। स्टार हरफनमौला बास डि लीडे गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें बल्लेबाजी में भी बेहतर करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत ने डच टीम के लिये टॉनिक का काम किया है और अब उसकी नजरें 12 साल में पहली बार विश्व कप खेलते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने पर लगी है।

दूसरी ओर श्रीलंका के लिये गेंदबाजी चिंता का सबब है। अभी तक टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। बल्लेबाजी में उन्होंने दो मैचों में 300 से अधिक का स्कोर बनाया। श्रीलंकाई आक्रमण का दारोमदार एक बार फिर दिलशान मदुशंका पर होगा जो अभी तक सात विकेट ले चुके हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर खेले गए मैच में उनकी गेंद को स्विंग मिला था और अब डच टीम के खिलाफ वह इसी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

लखनऊ में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रही है क्योंकि फ्लड लाइट में गेंद घूम रही है। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने की स्थिति में नीदरलैंड को सावधान रहना होगा। डच टीम को अपने स्पिनर रोलोफ वान डेर मर्वे से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। श्रीलंका और नीदरलैंड का सामना पांच बार हो चुका है और श्रीलंका ने पांचों मैच जीते हैं। इस साल विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका ने दो बार नीदरलैंड को हराया।

टीमें : नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार , शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट 

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान), कुसाल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रम, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्षणा, दुनिथ वेलालागे, कासुन राजिता, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका और दुशान हेमंता।

Open in app