गॉल टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के बाद दिखा अजीबोगरीब नजारा, फैन ने कपड़े उतारकर मैदान में लगाई दौड़

आखिरकार काफी कोशिशों के बाद सुरक्षाकर्मी उसे पकड़ने में कामयाब रहे। हालांकि, इस दौरान स्टेडियम में बैठे दूसरे दर्शकों ने इसका खूब आनंद लिया।

By विनीत कुमार | Published: November 09, 2018 8:25 PM

Open in App

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में शुक्रवार को इंग्लैंड की बड़ी जीत के बाद उस समय एक हैरान करने वाला नजारा दिखा जब एक फैन (स्ट्रीकर) मैदान में घुस आया। यह 'स्ट्रीकर' न केवल सिक्युरिटी को तोड़कर मैदान में घुसने में कामयाब रहा बल्कि पिच पर खिलाड़ियों के बेहद करीब पहुंच गया।

आखिरकार काफी कोशिशों के बाद सुरक्षाकर्मी उसे पकड़ने में कामयाब रहे। हालांकि, इस दौरान स्टेडियम में बैठे दूसरे दर्शकों ने इसका खूब आनंद लिया।

दरअसल, स्ट्रीकर एक अंग्रेजी शब्द है जिसे उन लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो सार्वजनिक तौर पर मजाक के लिए या फिर किसी बात पर विरोध जताने के लिए कपड़े उतारकर दौड़ते हैं। क्रिकेट और दूसरे खेलों में भी कई मौकों पर इस तरह की घटनाएं दर्ज की गई हैं। देखिए..किस तरह श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद एक फैन कपड़े उतारकर मैदान पर आ गया...

रिकॉर्ड्स के अनुसार क्रिकेट में इस तरह की पहली घटना 1975 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच के दौरान देखने को मिली थी। उस समय माइकल एंगेलो नाम के एक स्ट्रीकर ने मैदान पर कपड़े उतारकर दौड़ लगाई थी।

बता दें कि गॉल टेस्ट में जीत इंग्लैंज की पिछले 13 मैचों में विदेशी जमीन पर पहली जीत है। साथ ही गॉल में भी इंग्लैंड की यह पहली जीत है। इंग्लैंड ने इस मैच में श्रीलंका को 211 रनों से करारी शिकस्त दी।

श्रीलंका के सामने जीत के लिये 462 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम मैच के चौथे दिन 250 रन पर ढेर हो गयी। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने चार और जैक लीच ने तीन विकेट लिये। 

टॅग्स :श्री लंकाइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या