श्रीलंका का बीसीसीआई से अनुरोध, जुलाई में टीम इंडिया के दौरे की संभावनाएं तलाशने को कहा

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि वह जुलाई में होने वाले भारतीय टीम के आगामी दौरे को लेकर गंभीरता से विचार करे

By भाषा | Published: May 16, 2020 6:44 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत को जुलाई अंत में तीन वने, तीन टी20 के लिए करना है श्रीलंका का दौराभारतीय टीम सख्त क्वारंटाइन के नियमों का पालन करना होगा: एसएलसी

कोलंबो: कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर बरकरार अनिश्चितता के बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एससीएल) ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से अनुरोध किया है कि वे जुलाई में इस निर्धारित श्रृंखला के लिए दौरा करने पर गंभीरता से विचार करें। भारतीय टीम के आगामी कार्यक्रम में जून- जुलाई में श्रीलंका का दौरा शामिल है जहां टीम को तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं।

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण हालांकि इस दौरे पर संशय बरकरार है। ‘द आईलैंड’ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक एससीएल जुलाई के आखिरी में भारतीय टीम के साथ सीमित ओवरों का मुकाबला खेलने का इच्छुक है।

श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से जुलाई में द्विपक्षीय क्रिकेट फिर से शुरू करने का अनुरोध किया

उसने इसके लिए बीसीसीआई को ई-मेल भी किया है। बोर्ड को बीसीसीआई के जवाब का इंतजार है। रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई को ई-मेल भेज कर जुलाई के आखिरी में द्विपक्षीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने की संभावना पर विचार करने को कहा है।’’

रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से कहा गया, ‘‘उन्हें सख्त पृथकवास के नियमों का पालन करना होगा और प्रशंसकों की सुरक्षा को देखते हुए श्रृंखला का आयोजन दर्शकों के बिना होगा।’’ बीसीसीआई का रुख हालांकि साफ है कि जब तक सरकार की ओर से स्पष्ट निर्देश और यात्रा की सलाह नहीं दी जाती है, वे इस समय कुछ भी करने में सक्षम नहीं होंगे।

इससे पहले इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा इस महामारी के कारण दूसरे अभ्यास मैच के बाद बीच में रद्द हो गया। अगर भारतीय दौरा नहीं होता है तो इससे बोर्ड का वित्तीय नुकसान और बढ़ेगा। श्रीलंका ने इससे पहले बीसीसीआई को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सत्र की मेजबानी की पेशकश की थी। 

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट समेत सभी खेल गतिविधिया ठप हैं और बीसीसीआई को भी आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है।

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेटबीसीसीआईभारत vs श्रीलंका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या