एशिया कप हार के बाद श्रीलंका का सख्त कदम, एंजेलो मैथ्यूज को कप्तानी से हटाने के बाद टीम से भी किया बाहर

एंजेलो मैथ्यूज को इंग्लैंड के खिलाफ 10 अक्टूबर से शुरू हो रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है।

By विनीत कुमार | Published: September 26, 2018 05:38 PM2018-09-26T17:38:30+5:302018-09-26T18:13:41+5:30

sri lanka angelo mathews dropped for odi series against england | एशिया कप हार के बाद श्रीलंका का सख्त कदम, एंजेलो मैथ्यूज को कप्तानी से हटाने के बाद टीम से भी किया बाहर

वनडे टीम से मैथ्यूज बाहर (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 26 सितंबर:एशिया कप में श्रीलंका की टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी से हटाए गये एंजेलो मैथ्यूज की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। मैथ्यूज को इंग्लैंड के खिलाफ 10 अक्टूबर से शुरू हो रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है। वैसे, मैथ्यूज को टेस्ट टीम में जरूर जगह मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में दिनेश चंडीमल टीम की कमान संभालेंगे।

दरअसल, कप्तानी से हटाए जाने के बाद मैथ्यूज ने आक्रमक रूख अपनाते हुए सीमित ओवरों के प्रारूप से भी संन्यास लेने की धमकी तक दी थी। साथ ही मैथ्यूज ने कहा था कि खराब प्रदर्शन के लिए उन्हें 'बलि का बकरा' बनाया जा रहा है।

एशिया कप में श्रीलंका प्रदर्शन का बेहद निराशाजनक रहा था और उसे बांग्लादेश और अफगानिस्तानी से कमजोर मानी जाने वाली टीमों से हार कर ग्रुप चरण से ही बाहर होना पड़ा। श्रीलंका को बांग्लादेश ने पहले मैच में 137 रन और फिर अफगानिस्तान ने 91 रनों से हराया। जनवरी-2017 के बाद से श्रीलंका को खेले 40 वनडे मैचों में 30 में हार मिली है।

श्रीलंका की टीम 10 अक्टूबर से इंग्लैंड के खिलाफ पांच वऩेडे, एक टी20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की टेस्ट टीम: दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, कुसल सिल्वा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डि सिल्वा, रोसेन सिल्वा, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, मलिंडा पुष्पकुमारा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, कुसन रजिता, लाहिरु कुमारा, लक्ष्ण संदाकन, निरोशन डिकवेला।

वनडे टीम: दिनेश चंडीमल, उपुल थरंगा, सदीरा समाराविक्रमा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डि सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, दुष्मांता चमीरा, लसिथ मलिंगा, अमिला अपोंसो, लक्ष्ण संदाकन, नुवान प्रदीप, कुसन रजिता, कुसल परेरा।

Open in app