Sports Top Headlines: एशिया कप में भारत-अफगानिस्तान मैच टाई, कोहली-मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न

Sports Top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही मंगलवार (25 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

By सुमित राय | Published: September 26, 2018 07:26 AM2018-09-26T07:26:49+5:302018-09-26T07:26:49+5:30

sports top headlines news i hindi 26th september 2018 and Asia cup updates | Sports Top Headlines: एशिया कप में भारत-अफगानिस्तान मैच टाई, कोहली-मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

googleNewsNext

नई दिल्ली, 26 सितंबर। भारत और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया एशिया कप के सुपर चार चरण का बेहद रोमांचक मुकाबला टाई रहा। अफगानिस्तान के 253 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 50वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रविंद्र जडेजा (25) के रूप में अपना अंतिम विकेट गंवाया और पूरी टीम 252 रन पर आउट हो गई। (पढ़ें पूरी खबर)

कोहली और मीराबाई चानू को मिला राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार

 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को यहां भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और विश्व चैंपियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार जबकि भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा सहित 20 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया। (पढ़ें पूरी खबर)

Asia Cup, Pakistan vs Bangladesh: जीतने वाली टीम का फाइनल में भारत से होगा मुकाबला

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों लगातार दो करारी हार से आहत पाकिस्तान अब इस निराशा से उभरकर बुधवार को एशिया कप के ‘वास्तविक सेमीफाइनल’ में बांग्लादेश का सामना करेगा। सुपर फोर के इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में 28 सितंबर को भारत से भिड़ने का हक पाएगी। (पढ़ें पूरी खबर)

टेस्ट क्रिकेट को लेकर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

भारत के करिश्माई कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट के मौजूदा स्वरूप से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए और वह नहीं चाहते थे कि इसे पांच के बजाय चार दिन का कर दिया जाए। आईसीसी क्रिकेट के इस पारंपरिक प्रारूप को बढ़ावा देने के लिए, इसमें कुछ बदलाव करना चाहती है। (पढ़ें पूरी खबर)

Ind Vs AFG: धोनी ने फिर चौंकाया, 696 दिन बाद कप्तानी करने उतरे

एशिया कप के सुपर- 4 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उस समय सभी दर्शक चौंक गये जब रोहित शर्मा की जगह महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी करने उतरे। भारत एशिया कप के फाइनल में पहले ही पहुंच चुका है और इसलिए इस टूर्नामेंट में कप्तान कर रहे रोहित शर्मा को आराम देने का फैसला हुआ। साथ ही शिखर धवन को भी आराम दिया गया है। (पढ़ें पूरी खबर)

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज पर भारतीय महिला टीम का 4-0 से कब्जा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज 4-0 से जीत ली है। सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त बनाने वाली भारतीय टीम ने सीरीज के आखिरी और पांचवें मैच में मंगलवार को श्रीलंका को 51 रनों से हराया। (पढ़ें पूरी खबर)

क्रिकेट कप्तान का खेल है, पर्दे के पीछे रहे कोच: सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा फुटबॉल से बिल्कुल अलग क्रिकेट कप्तान का खेल है ऐसे में कोच को पर्दे के पीछे ही रहना चाहिए। भारत के सफलतम कप्तानों में शुमार रहे गांगुली ने कहा कि किसी भी कोच को ‘मानव प्रबंधन' में कुशल होना चाहिए। (पढ़ें पूरी खबर)

Open in app