SA vs NED ODI Head-to-Head ODI World Cup 2023: वनडे में 7-0 से आगे है दक्षिण अफ्रीका!, धर्मशाला में नीदरलैंड को हराकर हैट्रिक पर नजर, जानें कहां देखें मैच और टाइमिंग

South Africa v Netherlands, Head-to-Head ODI World Cup 2023: स्कॉट एडवर्ड्स के नेतृत्व में नीदरलैंड ने अभी तक भारत में एकदिवसीय विश्व कप 2023 में अपने दो मुकाबलों में जीत हासिल नहीं की है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 16, 2023 04:37 PM2023-10-16T16:37:15+5:302023-10-16T16:38:10+5:30

South Africa v Netherlands, Head-to-Head ODI World Cup 2023 Stats & Record Ahead Match 15 in HPCA Stadium, Dharamsala | SA vs NED ODI Head-to-Head ODI World Cup 2023: वनडे में 7-0 से आगे है दक्षिण अफ्रीका!, धर्मशाला में नीदरलैंड को हराकर हैट्रिक पर नजर, जानें कहां देखें मैच और टाइमिंग

file photo

googleNewsNext
Highlightsएकदिवसीय प्रारूप में दोनों टीम के बीच अब तक 7 मैच खेले गए हैं।दक्षिण अफ्रीका ने सभी सात मौकों पर जीत हासिल की है।पिछले साल की दो मैचों की घरेलू सीरीज भी शामिल है।

South Africa v Netherlands, Head-to-Head ODI World Cup 2023: आत्मविश्वास से लबरेज दक्षिण अफ्रीका धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप 2023 के 15वें मैच में नीदरलैंड से भिड़ेगा। तेम्बा बावुमा के नेतृत्व वाले दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है, दो में से दो जीत हासिल की है।

स्कॉट एडवर्ड्स के नेतृत्व में नीदरलैंड ने अभी तक भारत में एकदिवसीय विश्व कप 2023 में अपने दो मुकाबलों में जीत हासिल नहीं की है। एकदिवसीय प्रारूप में दोनों टीम के बीच अब तक 7 मैच खेले गए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने सभी सात मौकों पर जीत हासिल की है, जिसमें पिछले साल की दो मैचों की घरेलू सीरीज भी शामिल है। 1 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ था।

टीमें:

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्ज़ी, क्विंटन डिकॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वान डेर डुसेन , लिज़ाद विलियम्स।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार , शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट।

दोपहर दो बजे से मैच शुरू हो जाएगा। मैच स्टार स्पोटर्स पर देख सकते हैं। आर डिज्नी हॉटस्टार पर भी देख सकते हैं। विश्व कप में अब तक शानदार फॉर्म में चल रही दक्षिण अफ्रीका ने विरोधी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजा दी है और मंगलवार को नीदरलैंड पर शानदार जीत दर्ज करके वह अपनी स्थिति और मजबूत करने उतरेगी।

पिछले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने दिखा दिया कि अब वह ‘चोकर्स ’ (दबाव के आगे घुटने टेकने वाले) का ठप्पा हटाने के इरादे से आये हैं । दिल्ली में पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट पर 428 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाने के बाद उसने 102 रन से जीत दर्ज की । इसके बाद लखनऊ में पांच बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया को हराया।

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें जहां अपने रसूख के अनुरूप नहीं खेल पा रही है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने हर विभाग में दमदार खेल दिखाया है। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन और एडेन मार्कराम ने प्रभावित किया है। तीनों ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जमाये जबकि हेनरिच क्लासेन और डेविड मिलर ने भी उपयोगी पारियां खेली।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने उसके गेंदबाज उतने प्रभावी नहीं रहे लेकिन अगले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने वापसी की। डिकॉक ने लगातार दूसरा शतक जमाया जबकि गेंदबाजी में मार्को जेनसेन और कैगिसो रबाडा प्रभावी रहे । दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 177 रन से जीता। नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की नजरें बड़े अंतर से जीत दर्ज करने पर लगी होगी।

नीदरलैंड ने टी20 विश्व कप 2009 में इंग्लैंड को लॉडर्स पर हराकर उलटफेर किया था। स्कॉट एडवडर्स की अगुवाई वाली टीम उस जीत से प्रेरणा लेना चाहेगी लेकिन टी20 और वनडे क्रिकेट में जमीन आसमान का अंतर है। वैसे क्रिकेट में चमत्कार होते हैं और दिल्ली में कल अफगानिस्तान ने मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड को हराकर इसकी बानगी दी।

Open in app