SL vs SA: हेंड्रिक्स और लुंगी एंगिडी का धमाका, साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 78 रनों से हराया

SL vs SA: रीजा हेंड्रिक्स की शानदार पारी के बाद लुंगी एंगिडी की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 78 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: August 06, 2018 9:28 AM

Open in App

कैंडी (श्रीलंका), 5 अगस्त। रीजा हेंड्रिक्स (102) की शानदार शतकीय पारी के बाद लुंगी एंगिडी (4/57) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने रविवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 78 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट के नुकसान पर 363 रन बनाए थे। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 285 रनों पर सिमट गई।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही और क्वींटन डी कॉक सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने रीजा हेंड्रिक्स के साथ मिलकर पारी को संभाला। दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेन्ड्रिक्स ने 89 गेंदों में 102 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया। हेंड्रिक्स की शानदार बल्लेबाजी के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

हेंड्रिक्स के अलावा जेपी डुमनी ने 92, हाशिम आमला ने 59 और डेविड मिलर ने 51 रनों की धमाकेदार पारी खेली। श्रीलंका की ओर से तिसारा परेरा ने चार विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा लाहिरु कुमारा को दो और अकिला धनंजय को एक विकेट मिला। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथा वनडे मैच आठ अगस्त को कैंडी में ही खेला जाएगा।

364 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम शुरुआत बेहद खराब रही और बड़े लक्ष्य के दबाव में मेजबान टीम ने 150 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए। श्रीलंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा ने 84 रनों की पारी खेली और अकिला धनंजया (37) के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की, लेकिन अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एंगिडी ने 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा एंडिले फेहुल्कवायो को तीन, तबरेज शम्सी को दो और विलेम मुल्डर को एक सफलता मिली।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :लुंगी एंगिडीफाफ डु प्लेसिसक्विंटन डी कॉक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या