AUS Vs SA: ऑस्ट्रेलिया का वनडे के बाद टी20 में भी 'सफाया', दक्षिण अफ्रीका ने 21 रनों से दी मात

दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था।

By विनीत कुमार | Published: November 17, 2018 7:34 PM

Open in App

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज के बाद एकमात्र टी20 में जीत हासिल करते हुए अपने सफल ऑस्ट्रेलिया दौरे का शानदार समापन किया। दक्षिण अफ्रीका ने वर्षा से बाधित एकमात्र टी20 मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया। बारिश के कारण 10 ओवरों तक सीमित किये गये इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 7 विकेट खोकर 87 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से क्रिस लिन (14) और ग्लेन मैक्सवेल (38) को छोड़ कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सका। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगिडी, क्रिस मोरिस और एंडिले फेलुकवायो ने दो-दो विकेट झटकते हुए ऑस्ट्रेलिया की राह मुश्किल कर दी। तबरेज शम्सी ने भी एक सफलता हासिल की।

इससे पहले बारिश के कारण टॉस में देरी हुई और इसके बाद ओवरों को भी घटाकर 10-10 का कर दिया गया। बहरहाल, मौसम ठीक होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इस फैसले को सही साबित नहीं कर सके। दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी और तेज पारियां खेल टीम को चुनौतीपूर्ण स्थिति में पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवरों में 6 विकेट खोकर 108 रन बनाये।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओपनिंग करने आये रीजा हेंड्रिक्स (19) और क्विंटन डि कॉक (22) ने पहले विकेट के लिए 17 गेंदो पर ही 42 रन जोड़ डाले। रीजा पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी 15 गेंदों पर तेज 27 रन बनाये। वहीं, हेनरिक क्लासेन (12) और डेविड मिलर (11) ने भी तेज हाथ दिखाये।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नान कुल्टर नाइल और एंड्रियू टाइ ने दो-दो विकेट झटके। वहीं, बिली स्टेनलेक और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक सफलता मिली। दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था।

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलियालुंगी एंगिडीग्लेन मैक्सेवलक्विंटन डी कॉकक्रिस लिनफाफ डु प्लेसिसएंड्र्यू टाय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या