टी20 विश्वकप से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, हरफनमौला ड्वेन प्रिटोरियस चोट के कारण टीम से हुए बाहर

साउथ अफ्रीका के ऑल राउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस चोट के कारण विश्वकप टीम से बाहर हो गए हैं। साथ ही वे प्रिटोरियस बायें अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण भारत के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: October 06, 2022 6:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देप्रिटोरियस चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला नहीं खेल सकेंगेभारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान चोटिल हुए थे SA के ऑल राउंडरविश्वकप के लिए उनकी जगह मार्को जेनसेन को दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया

ICC T20 World Cup: इस महीने शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप (T20 World Cup) से ठीक पहले साउथ अफ्रीका टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम ऑल राउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस चोट के कारण विश्वकप टीम से बाहर हो गए हैं। साथ ही वे प्रिटोरियस बायें अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण भारत के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे। 

पिछले साल टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिये संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले प्रिटोरियस को इंदौर में भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान चोट लगी। उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लिए थे और दक्षिण अफ्रीका ने मैच 49 रन से जीता। 

साउथ अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शुएब मांजरा ने कहा ,‘‘इस तरह की चोट में सर्जरी की जरूरत है। ड्वेन दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह लेगा ।’’ प्रिटोरियस ने 2022 में आठ टी20 मैच खेलकर 12 विकेट लिये हैं। उनकी जगह मार्को जेनसेन को दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया है।

वर्तमान में साउथ अफ्रीका भारत दौरे पर है और टीम भारत के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला खेल रही है। इससे पहले तीन मैचों की टी20 शृंखला में साउथ अफ्रीका को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है। शृंखला में दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी मुकाबला 49 रनों से जीता था। 

टी20 विश्वकप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

रिजर्व प्लेयर्स: ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन और एंडिले फेहलुकवेओ।

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या