साउथ अफ्रीका में फिर फेल हुए रोहित शर्मा, फैंस ने सोशल मीडिया पर ऐसे जताई नाराजगी

साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे पर रोहित ने दो मैचों में 11.25 की औसत से सिर्फ 45 रन बनाए थे।

By सुमित राय | Published: January 06, 2018 5:08 PM

Open in App

केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट मैचों के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। हालांकि कोहली का यह फैसला सही नहीं हुआ और पहले दिन तीन विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा टीम इंडिया को संकट से उबार नहीं पाए।

पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 286 रनों पर रोकने के बाद साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। ओपनर मुरली विजय एक और शिखर धवन 16 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा से टीम को बहुत ज्यादा उम्मीद थी, लेकिन रोहित पूरे समय रन बनाने के लिए जूझते रहे। रोहित ने 59 गेंदों में सिर्फ 11 रनो की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक चौका लगाया।

कैसा रहा है रोहित शर्मा का प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 23 मैच खेले है जिसमें उन्होंने करीब 42 के औसत से कुल 1401 रन बनाए हैं। रोहित ने टेस्ट करियर में 3 शतक और 9 अर्धशतक लगाए है। टेस्ट क्रिकेट में इनका सर्वाधिक स्कोर 177 का रहा है। साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे पर रोहित ने दो मैचों में 11.25 की औसत से सिर्फ 45 रन बनाए थे।

कैसा रहा है अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन

अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 43 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने करीब 52 की औसत से कुल 2826 रन बनाए हैं। रहाणे ने टेस्ट करियर में 9 शतक और 12 अर्धशतक लगाए है। टेस्ट क्रिकेट में इनका सर्वाधिक स्कोर 188 का रहा है।

साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे पर रहाणे ने दो मैचों में 69.66 की औसत से सिर्फ 209 रन बनाए थे। रहाणे का फॉर्म साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज से खराब चल रहा है। रहाणे ने इसके बाद खेले 14 टेस्ट मैचों में सिर्फ एक शतक लगाया है। उन्होंने करीब 27 की औसत से कुल 617 रन बनाए।

टॅग्स :रोहित शर्माभारत का दक्षिण अफ्रीका दौराआजिंक्य रहाणेविराट कोहलीकेपटाउन टेस्टभारत Vs दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या