BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की दूसरी एंजियोप्लास्टी सफल, डाले गए 2 और स्टेंट

सौरव गांगुली की दूसरी बार एंजियोप्लास्टी की गई है और उनके दिल की धमनियों में दो स्टेंट लगाए गए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 28, 2021 7:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देसौरव गांगुली की हुई दूसरी एंजियोप्लास्टी।सौरव गांगुली को लगाए गए दो स्टेंट।एक महीने में दो बार हॉस्टिपटल भर्ती हो चुके सौरव गांगुली।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की गुरुवार को कोलकाता के निजी हॉस्पिटल में सफल एंजियोप्लास्टी हुई। 48 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान की धमनियों के अवरोध को हटाने के लिए दो स्टेंट डाले गए। सौरव गांगुली की स्थिति का आकलन करने के बाद हमने एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया गया।

सौरव गांगुली के हुए कई टेस्ट

मशूहर हृदयरोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी ने गांगुली के तमाम परीक्षणों की जांच करने और अस्पताल के चिकित्सकों के साथ परामर्श करने के बाद एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया।

सौरव गांगुली को हुई थी बेचैनी की शिकायत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान 48 वर्षीय गांगुली को बुधवार को सीने में बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनके कई परीक्षण किए गए। 

तीन हफ्ते पहले लगा था स्टेंट

गांगुली ने तीन सप्ताह पहले अपने आवास पर जिम के दौरान सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच से पता चला कि उनकी धमनियों में तीन अवरोध हैं जिनके लिए स्टेंट लगाए गए। डॉक्टर ने कहा, ‘‘गांगुली को कल रात अच्छी नींद आई। उन्होंने सुबह हल्का नाश्ता किया।’’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुबह गांगुली को फोन करके उनका हाल चाल पूछा। माकपा के वरिष्ठ नेता अशोक भट्टाचार्य भी अस्पताल पहुंचे थे। फिलहाल गांगुली खतरे से पूरी तरह बाहर हैं। 

सौरव गांगुली बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष

सौरव गांगुली बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष हैं। उन्होंने सीके खन्ना की जगह ली जो 2017 से बोर्ड के अंतरिम प्रमुख थे। गांगुली का कार्यकाल शुरुआत में नौ महीने का था लेकिन वह और बोर्ड के सचिव जय शाह अपने पद पर बरकरार हैं क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने अब तक बीसीसीआई की याचिका पर फैसला नहीं किया है, जिसमें नए संविधान में संशोधन की मांग की गई है।

टॅग्स :बीसीसीआईसौरव गांगुलीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या