Sourav Ganguly Masterclass: गांगुली ने अपने 51वें जन्मदिन पर की ऑनलाइन लीडरशिप कोर्स की घोषणा

अपने जन्मदिन के मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि पाठ्यक्रम "सौरव गांगुली मास्टरक्लास" ऐप पर पेश किया जाएगा, जो गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है।

By रुस्तम राणा | Published: July 8, 2023 02:51 PM2023-07-08T14:51:18+5:302023-07-08T15:09:55+5:30

Sourav Ganguly Announces Online Leadership Course On 51st Birthday | Sourav Ganguly Masterclass: गांगुली ने अपने 51वें जन्मदिन पर की ऑनलाइन लीडरशिप कोर्स की घोषणा

Sourav Ganguly Masterclass: गांगुली ने अपने 51वें जन्मदिन पर की ऑनलाइन लीडरशिप कोर्स की घोषणा

googleNewsNext
Highlightsबाएं हाथ के बल्लेबाज ने खुलासा किया कि वह पहली बार ऑनलाइन नेतृत्व पाठ्यक्रम शुरू करेंगेपाठ्यक्रम "सौरव गांगुली मास्टरक्लास" ऐप पर पेश किया जाएगा, जो गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध हैदादा ने कहा, पाठ्यक्रम से प्राप्त आय वंचितों की शिक्षा के लिए दान की जाएगी

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली शनिवार (8 जुलाई, 2023) को 51 साल के हो गए। इस अवसर पर, पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक नई पहल की घोषणा की। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने खुलासा किया कि वह पहली बार ऑनलाइन नेतृत्व पाठ्यक्रम शुरू करेंगे। पाठ्यक्रम "सौरव गांगुली मास्टरक्लास" ऐप पर पेश किया जाएगा, जो गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है। दादा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपना नया ऐप लॉन्च किया। जबकि क्लासप्लस ऐप्स और टीम ने तकनीक में उनकी मदद की, उन्होंने खुलासा किया कि पाठ्यक्रम से प्राप्त आय वंचितों की शिक्षा के लिए दान की जाएगी। 

गांगुली ने ट्विटर पर लिखा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के 16+ वर्षों और अनगिनत मैचों के बाद... इस 51वें जन्मदिन पर, मैं आपके लिए अपनी सीखों का सार प्रस्तुत करता हूँ। वे अब आपके हैं! " सौरव गांगुली मास्टरक्लास" की घोषणा, एक ऐप जिसमें नेतृत्व पर मेरा पहला ऑनलाइन पाठ्यक्रम है - https://klr.bz/lG5Jc/ धन्यवाद! इतने कम समय में ऐसा करने में तकनीकी सहायता के लिए @ClassplusApps और टीम। आप लोग हमेशा एक परिवार रहे हैं।  क्लासप्लस और मैं मिलकर, इस पाठ्यक्रम से होने वाली सारी आय वंचितों की शिक्षा के लिए दान करेंगे।

इससे पहले, गांगुली ने अपने प्रशंसकों को पहले से यह बताकर बांधे रखा था कि वह अपने जन्मदिन पर एक विशेष घोषणा करेंगे। जिस व्यक्ति ने भारत को 2003 एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया, उसने हाल ही में कहा था कि भले ही विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर बहुत अधिक प्रचार है, लेकिन भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया एक बेहतर मुकाबला है।

उन्होंने यह बात इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के कार्यक्रमों की घोषणा के बाद कही। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मेन इन ब्लू टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। वे 15 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेंगे।

Open in app