CPL: सोहेल तनवीर ने किया बल्लेबाज को बोल्ड करने के बाद 'अश्लील इशारा', मचा बवाल

Sohail Tanvir: पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल तनवीर ने सीपीएल में बेन कटिंग को बोल्ड करने के बाद किया अश्लील इशारा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 10, 2018 4:00 PM

Open in App

गुयाना, 10 अगस्त: पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल तनवीर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में अपने जश्न मनाने के अंदाज को लेकर विवादों में घिर गए हैं। सीपीएल 2018 में गुरुवार को गुयाना वॉरियर्स और सेंट किट्स ऐंड नेविड पैट्रियॉट्स के बीच खेले गए मैच के दौरान गुयाना के बेन कटिंग को बोल्ड करने के बाद सोहेल तनवीर ने विवादास्पद अंदाज में जश्न मनाया। 

15 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे बेन कटिंग ने तनवीर की गेंद पर आक्रामक शॉट खेलने के लिए थोड़ा ऑफ साइड की तरफ चले गए। उनकी मंशा भांपते हुए तनवीर ने यॉर्कर गेंद फेंक दी और कटिंग बोल्ड हो गए। इसके बाद सोहेल तनवीर ने बीच की अंगुली (मिडिल फिंगर) दिखाकर जश्न मनाते हुए विवाद पैदा कर दिया। सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर क्रिस लिन ने सोहेल तनवीर के जश्न के इस अंदाज की कड़ी आलोचना की और इसे निराशाजनक करार दिया।एक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर गुरिंदर संधू ने भी इसे खराब कहा। हालांकि तनवीर के इस विवादास्पद जश्न ने गुयाना वॉरियर्स को 6 विकेट से जीत दिलाने वाले 21 वर्षीय शिमरोन हेटमायेर की तूफानी पारी को दबा दिया। सेंट किट्स ने गेल की 65 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 86 रन की जोरदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाए।

लेकिन गुयाना ने शिमरोन की 45 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 79 रन की तूफानी पारी की मदद से जीत का लक्ष्य 16.3 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।  

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)टी20क्रिस लिन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या