वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ यह ऑलराउंडर

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से 10 फरवरी तक किया जाएगा।

By भाषा | Published: January 10, 2020 06:29 PM2020-01-10T18:29:02+5:302020-01-10T18:29:02+5:30

Siddhesh Veer to replace Divyansh Joshi in India's U-19 World Cup squad | वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ यह ऑलराउंडर

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ यह ऑलराउंडर

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले भारत की अंडर-19 टीम को बड़ा झटका लगा है।टीम के ऑलराउंडर दिव्यांश जोशी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।दिव्यांश के स्थान पर महाराष्ट्र के सिद्धेष वीर को टीम में शामिल किया है।

दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू हो रहे आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले भारत की अंडर-19 टीम को बड़ा झटका लगा है और टीम के ऑलराउंडर दिव्यांश जोशी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अखिल भारतीय जूनियर चयनसमिति ने दिव्यांश के स्थान पर महाराष्ट्र के सिद्धेष वीर को टीम में शामिल किया है।

दिव्यांश जोशी मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गए थे। दिव्यांश के दाएं कंधे में चोट लगी है, जिसके कारण वह विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से 10 फरवरी तक किया जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआती मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीका का सामना अफगानिस्तान से द डायमंड ओवल मैदान में होगा। वहीं भारतीय टीम 19 जनवरी को ब्लोमफोंटेन में मैंगुंग ओवल मैदान में श्रीलंका के खिलाफ टूर्नामेंट की शुरुआत करेगी।

इसके बाद भारतीय टीम 21 और 24 जनवरी को क्रमश: जापान और न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। फाइनल मुकाबला नौ फरवरी को खेला जाएगा। पिछले चरण की उप विजेता और तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना ग्रुप बी मुकाबले में वेस्टइंडीज से होगा, जिसमें इंग्लैंड और पदार्पण कर रही नाइजीरिया भी शामिल है।

भारत अंडर-19 टीम इस प्रकार है : प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरेल (उप-कप्तान और विकेट-कीपर), शाश्वत रावत, सिद्धेश वीर, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेट-कीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल।

Open in app