चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचेंगे शुभमन गिल, मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे, पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की संभावना नहीं

माना जा रहा है कि पूरी तरह ठीक होने में गिल को अब भी कम से कम एक सप्ताह का समय लग सकता है। ऐसे में गिल आने वाले दो से तीन मैच मिस कर सकते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 11, 2023 02:02 PM2023-10-11T14:02:06+5:302023-10-11T14:03:40+5:30

Shubman Gill will reach Ahmedabad from Chennai will be under the supervision of the medical team | चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचेंगे शुभमन गिल, मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे, पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की संभावना नहीं

शुभमन गिल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है

googleNewsNext
Highlights शुभमन गिल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है11 अक्टूबर को एक वाणिज्यिक उड़ान से चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचेंगेमेडिकल टीम की निगरानी में वहां रिकवरी और आराम जारी रखेंगे

Medical Update Shubman Gill: डेंगू से जूझ रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। गिल डेंगू की चपेट में आने के बाद चेन्नई में ही रुके थे जहां प्लेटलेट एक लाख से नीचे गिरने के कारण उन्हें चेन्नई में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अब ये जानकारी सामने आई है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

क्रिकेटनेक्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक गिल 11 अक्टूबर को एक वाणिज्यिक उड़ान से चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचेंगे।  वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में वहां रिकवरी और आराम जारी रखेंगे। अहमदाबाद में भारत को 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है। हालांकि इस मैच में शुभमन गिल के खेलने की संभावना नहीं है। गिल भारत के पहले मैच मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी नहीं खेले थे। 11 अक्टूबर को दिल्ली में हो रहे अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी गिल टीम का हिस्सा नहीं हैं।

माना जा रहा है कि पूरी तरह ठीक होने में गिल को अब भी कम से कम एक सप्ताह का समय लग सकता है। ऐसे में गिल आने वाले दो से तीन मैच मिस कर सकते हैं। डेंगू शरीर को कमजोर कर देता है और उससे उबरने में समय लगता है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा है कि उनकी प्राथमिकता यह देखना है कि गिल जल्दी से ठीक हो जाये।

फिलहाल उनकी जगह पर ईशान किशन ने कप्तान रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली है।  हालांकि ईशान इस मौके को भुना नहीं सके और अपने विश्वकप के पहले मैच में ही बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए। 

संभावना है कि चयनकर्ता गिल के कवर को बुला सकते हैं। पहला विकल्प रूतुराज गायकवाड़ होंगे जिन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में बतौर सलामी बल्लेबाज चुना गया था और उन्होंने मोहाली में अर्धशतक बनाया था।
 

Open in app