IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकते हैं शुभमन गिल, कप्तान रोहित ने कहा- मुकाबले के लिए 99 प्रतिशत उपलब्ध

शुभमन गिल शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मुकाबले के लिए 99 प्रतिशत उपलब्ध हैं। ये जानकारी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 13, 2023 07:37 PM2023-10-13T19:37:14+5:302023-10-13T19:38:46+5:30

Shubman Gill can play against Pakistan Captain Rohit said- 99 percent available for the match | IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकते हैं शुभमन गिल, कप्तान रोहित ने कहा- मुकाबले के लिए 99 प्रतिशत उपलब्ध

कप्तान रोहित ने कहा- मुकाबले के लिए 99 प्रतिशत उपलब्ध हैं गिल

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के खिलाफ खेल सकते हैं शुभमन गिलकप्तान रोहित ने कहा- मुकाबले के लिए 99 प्रतिशत उपलब्ध हैं गिलमैच में खेलने पर फैसला कल किया जाएगा

ICC WC 2023 IND vs PAK: भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मुकाबले के लिए 99 प्रतिशत उपलब्ध हैं। ये जानकारी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दी। अहमदाबाद में मैच पर मीडिया को संबोधित करते हुए रोहित ने कहा कि  गिल प्रतियोगिता के लिए पर्याप्त रूप से फिट हैं लेकिन उनकी उपलब्धता पर फैसला मैच वाले दिन किया जाएगा।

इस बीच शुभमन गिल अहमदाबाद में मैच से एक दिन पहले अभ्यास के लिए भी उतरे। डेंगू के चपेट में आने के कारण शुभमन भारत के लिए दो शुरुआती मुकाबले नहीं खेले थे। गिल की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी ईशान किशन के कंधों पर है। शुभमन गिल ने पिछले कुछ महीनों से रोहित शर्मा के साथ टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला मुकाबला बेहद अहम है। ऐसे में अगर गिल टीम में आते हैं तो श्रेयस अय्यर या ईशान किशन में से किसी को बाहर बैठना होगा।

अहमदाबाद में होने वाले महा मुकाबले पर सबकी नजर है। अहमदाबाद में 1 लाख से ज्यादा लोग मैच देखने आएंगे। इसे लेकर रोहित ने कहा कि सभी खिलाड़ी  बड़ी भीड़ के सामने खेलने के आदी हैं, यह केवल आपके पक्ष में काम कर सकता है, आपके खिलाफ नहीं। रोहित ने कहा कि हम कहीं भी जाते हैं, लोग बड़ी संख्या में आते हैं।

मैच की पूर्व संध्या पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने भी मीडिया से बात की। आईसीसी की प्रतियोगिताओं में भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है और उन्होंने इसे स्वीकार भी किया। बाबर का मानना है कि आईसीसी प्रतियोगिताओं से इतर भारत के खिलाफ नहीं खेलना इसका एक कारण है। बाबर ने कहा, "विश्व कप में मेरा रिकॉर्ड अभी वैसा नहीं है जैसा कि होना चाहिए, लेकिन उम्मीद है कि अगले मैच में आपको कुछ अंतर नजर आएगा। भारत के खिलाफ हम केवल विश्व कप में ही एक दूसरे का सामना करते हैं। ऐसे में हमें एक दूसरे के खिलाफ खेलने का लंबे अंतराल में मौका मिलता है। मेरे खराब रिकॉर्ड का कारण गेंदबाज नहीं हैं। कई बार मैंने अपनी गलतियों से विकेट गंवाया।"

Open in app