Shreyas Iyer IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स को लग सकता है झटका, आईपीएल से बाहर होंगे कप्तान!, जानें रोहित ने क्या दिया अपडेट

Shreyas Iyer IPL 2023:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रहा है। पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 13, 2023 08:17 PM2023-03-13T20:17:38+5:302023-03-13T20:18:37+5:30

Shreyas Iyer IPL 2023 doubtful for Australia ODIs and ipl kkr Captain Rohit Sharma said Shreyas Iyer is not looking in good shape recovering lower back pain  | Shreyas Iyer IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स को लग सकता है झटका, आईपीएल से बाहर होंगे कप्तान!, जानें रोहित ने क्या दिया अपडेट

तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के अलावा आईपीएल में खेलना संदिग्ध है।

googleNewsNext
Highlightsएस अय्यर ने अपनी पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि मेडिकल टीम अय्यर की निगरानी कर रही है। तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के अलावा आईपीएल में खेलना संदिग्ध है।

Shreyas Iyer IPL 2023: भारतीय टीम के मीडिल क्रम के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज और आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं। अय्यर चौथे टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। गंभीर और बार-बार होने वाले पीठ दर्द से पीड़ित है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रहा है। पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खेलने पर संदेह है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि मेडिकल टीम अय्यर की निगरानी कर रही है। अय्यर ने अपनी पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को यहां कहा कि श्रेयस अय्यर पीठ के निचले हिस्से का दर्द के उबर आने के कारण अभी अच्छी स्थिति में नहीं दिख रहे हैं लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि मध्यक्रम का यह बल्लेबाज प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में कब तक वापसी करेगा। अय्यर का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के अलावा आईपीएल में खेलना संदिग्ध है।

जिसमें वह कोलकाता नाइट राइडर्स की अगुवाई करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकादश में शामिल रहे अय्यर भारतीय पारी के दौरान बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए थे। रोहित से जब अय्यर की फिटनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘उसके साथ जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उसे बल्लेबाजी करने के लिए दिन भर इंतजार करना पड़ा।

फिर जब दिन का खेल समाप्त हो गया, तो उसकी पीठ में समस्या फिर से उबर गई। उसे स्कैन कराने के लिए अस्पताल भेजा गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे स्कैन की सटीक रिपोर्ट के बारे में पता नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छी स्थिति में नहीं है। यही कारण है कि वह यहां नहीं हैं।’’

भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि अय्यर को फिर से मैच फिट होने में कितना समय लगेगा। रोहित ने कहा, ‘‘हमें नहीं पता है कि उसे ठीक होने में कितना समय लगेगा या वह कब वापसी करेगा। जब उसकी चोट उबरकर सामने आई तो वह अच्छी स्थिति में नहीं लग रहा था। मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएगा और फिर से खेलना शुरू करेगा।’’ 

Open in app