बेटे इजहान संग भारत में सानिया मिर्जा, मिलने के लिए शोएब मलिक को पीसीबी ने दी खास छूट

जून के अंत में पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है। इससे पहले बोर्ड ने शोएब मलिक को विशेष छूट दी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 20, 2020 3:21 PM

Open in App
ठळक मुद्दे30 जुलाई से 2 सितंबर के बीच पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 6 मैच।इंग्लैंड दौरे से पहले परिवार के साथ वक्त बिताएंगे शोएब मलिक।24 जुलाई को टीम से जुड़ेंगे मलिक।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। पूर्व कप्तान शोएब मलिक भी इंग्लैंड टूर के लिए चुने गए हैं, लेकिन उन्हें कुछ विशेष छूट दी गई है। दरअसल शोएब परिवार के साथ समय बिताने के बाद 24 जुलाई को इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे।

बेटे संग भारत में सानिया: अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के कारण शोएब मलिक अपनी पत्नी स्टार सानिया मिर्जा और एक साल के बेटे इजहान से 5 महीने से मिल नहीं सके हैं। सानिया और इजहान दोनों भारत में हैं, जबकि शोएब सियालकोट स्थित अपने घर में थे।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, "हम सबसे अलग शोएब मलिक ने अपनी प्रतिबद्धताओं और कोविड -19 महामारी के बाद अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के कारण लगभग पांच महीने तक अपने परिवार को नहीं देखा है।"

शोएब-सानिया का निकाह अप्रैल 2010 में हुआ था।

उन्होंने आगे कहा, "चूंकि यात्रा प्रतिबंध अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और परिवार के पुनर्मिलन का अवसर है, इसलिए यह उचित है कि मानवीय स्तर पर हम अपने कर्तव्य के रूप में दया दिखाते हैं और शोएब के अनुरोध का सम्मान करते हैं। हमने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ बात की है जो स्थिति को समझते हैं और 24 जुलाई को शोएब को देश में प्रवेश करने में मदद करने के लिए सहमत हुए हैं।" उम्मीद की जा रही है कि शोएब मलिक, सानिया और इजहान से दुबई या फिर इंग्लैंड में मिल सकते हैं।

इजहान का जन्म अक्टूबर 2018 को हुआ था।

14 दिन क्वारंटीन रहेगी टीम: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। पाकिस्तानी टीम कोरोना वायरस के लिए लगाई गई पांबदियों के तहत 14 दिन के लिए डर्बीशर में पृथक-वास में रहेगी लेकिन इस दौरान उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी।

ये है शेड्यूल: पहला टेस्ट मैच लॉर्ड्स में 30 जुलाई, दूसरा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 7 अगस्त, जबकि तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच नॉर्टिघम में 20 अगस्त से खेला जाना है। वहीं टी20 सीरीज 29 अगस्त से 2 सितंबर के बीच होगी।

टॅग्स :शोएब मलिकपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमइंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या