'विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया', शोएब अख्तर का बयान

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि विराट कोहली को सारी बातों को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए और क्रिकेट पर पूरा ध्यान देना चाहिए।

By विनीत कुमार | Published: January 23, 2022 11:52 AM

Open in App
ठळक मुद्देविराट ने कप्तानी नहीं छोड़ी, लेकिन ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया: शोएब अख्तरअख्तर ने कहा- विराट कोहली एक महान खिलाड़ी, ये समय उनके लिए अच्छा नहीं पर एक बार फिर खुद को साबित करने की जरूरतशोएब अख्तर ने कहा कि कोहली को सभी बातें भूलकर क्रिकेट पर पूरा ध्यान लगाना चाहिए।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा है कि विराट कोहली को भारत की कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। पिछले साल कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। इसके बाद उन्हें ODI टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया क्योंकि चयनकर्ता सफेद गेंद वाले प्रारूप के लिए एक कप्तान चाहते थे। कोहली ने इसके बाद हाल में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का भी ऐलान कर दिया। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार इस पूरे प्रकरण पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएख अख्तर ने कहा, 'विराट ने कप्तानी नहीं छोड़ी, लेकिन ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया। यह उनके लिए अच्छा समय नहीं है, लेकिन उन्हें यह साबित करने की जरूरत है कि वह किस चीज से बने हैं। क्या वह स्टील या लोहे का बना है? वह एक महान व्यक्ति और क्रिकेटर है। बहुत सारी चीजों की कोशिश मत करो, बस जाकर क्रिकेट खेलो। वह एक महान बल्लेबाज है और दुनिया में कई लोगों से ज्यादा उन्होंने हासिल किया है। उन्हें बस अपना क्रिकेट खेलने की जरूरत है।' अख्तर फिलहाल इन दिनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं।

अख्तर ने कहा, 'वह अपने बॉटम हैंड से बहुत खेलते हैं और मुझे लगता है कि जब फॉर्म खराब होता है तो आमतौर पर बॉटम हैंड वाले सबसे पहले परेशानी में पड़ते हैं। मुझे लगता है कि वह इससे बाहर आ जाएंगे। उसे इससे आगे बढ़ना चाहिए और किसी के खिलाफ कटुता नहीं रखना चाहिए। बस सभी को माफ कर दो और आगे बढ़ते रहो।'

भारत के अगले टेस्ट कप्तान के बारे में पूर्व पाक तेज गेंदबाज ने कहा, 'मुझे पता है कि बीसीसीआई इस बारे में एक अच्छा फैसला करेगी।'

'पाकिस्तान फिर भारत को हराएगा'

ICC मेंस टी20 वर्ल्ड 2022 के कार्यक्रम की घोषणा शुक्रवार को आईसीसी की ओर से कर दी गई। भारत को टूर्नामेंट में 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ा है।

टी20 विश्व कप-2022 ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आयोजित किया जाना है। इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले पर अख्तर ने कहा, 'हम मेलबर्न में भारत को फिर से हराएंगे। पाकिस्तान टी20 क्रिकेट में भारत से बेहतर है। यह भारतीय मीडिया है जो अपनी टीम पर अनावश्यक दबाव बनाता है। क्रिकेट में जब भी दोनों देश भिड़ते हैं, तो भारत के लिए हारना सामान्य है।'

टॅग्स :शोएब अख्तरविराट कोहलीपाकिस्तानबीसीसीआईआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या