शोएब अख्तर ने युवराज सिंह को बताया मैच विजेता, युवी ने कहा, 'आपकी गेंदबाजी से खौफ खाता था'

Yuvraj Singh to Shoaib Akhtar: हाल ही में संन्यास का ऐलान करने वाले युवराज सिंह ने शोएब अख्तर से कहा है कि उनकी गेंदबाजी का सामना करने में खौफ खाते थे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 12, 2019 4:13 PM

Open in App

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का रोमांच दुनिया के सबसे चर्चित खेल मुकाबलों में से एक है। इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैचों के दौरान खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन भी यादगार होता है। 

हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास का ऐलान करने वाले भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने खुलासा किया है कि वह पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से खौफ खाते थे। 

शोएब अख्तर ने युवराज को बताया रॉकस्टार

सोमवार को बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज रहे युवराज सिंह ने संन्यास का ऐलान किया था। युवी के संन्यास के ऐलान के तुरंत बाद शोएब अख्तर ने उनके नाम एक खास वीडियो शेयर करते हुए इस स्टार खिलाड़ी की तारीफ की थी। 

शोएब अख्तर ने इस वीडियो में कहा था, 'युवराज एक रॉकस्टार हैं, एक मैच विजेता और एक बहुत अच्छे दोस्त। जब मैंने उन्हें 2003 वर्ल्ड कप में देखा था, उन्होंने बहुत अच्छी पारी खेली और मैंने हमेशा ही उन्हें एक शानदार बल्लेबाज पाया। वह पंजाबी हैं और हमारी भाषा बोलते हैं।' 

अख्तर ने कहा, 'मुझे याद है कि वह बहुत ही धाराप्रवाह खेलते थे। युवी हमेशा ही क्रिकेट के बारे में काफी जानते थे। युवराज ने अपने देश के लिए कमाल किए हैं। वह भारत की 2011 वर्ल्ड कप जीत का अहम हिस्सा थे और स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ उनके 6 छक्के हमेशा याद किए जाएंगे। वह बहुत ही देशभक्त हैं और उन्हें हमेशा सबसे बड़े मैच विजेता रहेंगे। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।' 

युवी ने कहा, शोएब की गेंदबाजी से खौफ खाता था

शोएब अख्तर के इस वीडियो के जवाब में युवराज ने ट्वीट किया, 'आपकी प्यारी शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया पायन। यकीन मानिए हर बार आप जब गेंद फेंकने के लिए मेरी तरफ दौड़ते थे, वह खौफजदा करने वाला होता था! आपका सामना करने के लिए बहुत हिम्मत जुटानी पड़ती थी। हमारे बीच कुछ जोरदार मुकाबले हुए, हमेशा उनका लुत्फ उठाऊंगा।'भारत की दो वर्ल्ड कप (2007, 2011) जीत के हीरो रहे युवराज सिंह ने 304 वनडे, 58 टी20 इंटरनेशनल और 40 टेस्ट मैच खेले। उन्हें एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर जाना जाता है, जिसमें अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता थी।

युवराज सिंह को 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक और उसी वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के जड़ने के लिए याद किया जाता है। वह भारत की 2011 वर्ल्ड कप जीत में मैन ऑफ टूर्नामेंट रहे थे। 

टॅग्स :युवराज सिंहशोएब अख्तर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या