कल से शुरू होने जा रही वनडे सीरीज, शिखर धवन के पास फॉर्म में लौटने का मौका

धवन विश्व कप के दौरान हाथ में हुए फ्रेक्चर से उबरने के बाद पिछले पांच अंतरराष्ट्रीय मैचों में 65 रन ही बना सके, जिसमें तीन टी20 और दो वनडे शामिल थे।

By भाषा | Published: September 3, 2019 04:22 PM2019-09-03T16:22:44+5:302019-09-03T16:22:44+5:30

Shikhar Dhawan eyes return to form as India 'A' takes on South Africa 'A' in last two one-dayers | कल से शुरू होने जा रही वनडे सीरीज, शिखर धवन के पास फॉर्म में लौटने का मौका

कल से शुरू होने जा रही वनडे सीरीज, शिखर धवन के पास फॉर्म में लौटने का मौका

googleNewsNext

खराब फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही पांच मैचों की अनधिकृत वनडे श्रृंखला के आखिरी दो मैचों में भारत ए के लिए खेलेंगे तो उनका इरादा अपनी लय फिर हासिल करने का होगा। धवन को चोटिल हरफनमौला विजय शंकर की जगह टीम में रखा गया है।

धवन विश्व कप के दौरान हाथ में हुए फ्रेक्चर से उबरने के बाद पिछले पांच अंतरराष्ट्रीय मैचों में 65 रन ही बना सके, जिसमें तीन टी20 और दो वनडे शामिल थे। भारत की सीनियर टीम 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलेगी लिहाजा धवन का इरादा खोया फॉर्म हासिल करने का होगा।

चौथे मैच में मनीष पांडे की जगह श्रेयस अय्यर कप्तानी करेंगे। श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना चुकी भारत ए टीम में कुछ बदलाव किये जा सकते हैं। संजू सैमसन विकेटकीपिंग में इशान किशन की जगह ले सकते हैं। शुभमन गिल के लिए भी यह अहम मैच होगा, जो पहले दो मैचों में नहीं चल सके और तीसरे से बाहर रहे।

मुंबई के शिवम दुबे ने दोनों मैचों में प्रभावित किया है । वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे। दक्षिण अफ्रीका ए की कप्तानी तेंबा बावुमा कर रहे हैं और उसके पास रजा हेंडरिक्स, जॉर्ज लिंडे, तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे और जूनियर डाला जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।

Open in app