शिखर धवन का शाहिद अफरीदी को मुंहतोड़ जवाब, कहा- कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा...

हाल ही में शाहिद अफरीदी का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डरपोक बता रहे हैं। इस पर गौतम गंभीर ने उन्हें करार जवाब दिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 18, 2020 9:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देशाहिद अफरीदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया 'डरपोक'।क्रिकेट जगत ने जमकर लताड़ा।शिखर धवन बोले- हमारा एक, सवा लाख के बराबर...

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुए वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए दिख रहे हैं, जिस पर उन्हें क्रिकेट जगत से जमकर लताड़ा भी जा रहा है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर समेत हरभजनस सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की टिप्पणी के लिए उनकी कड़ी आलोचना की।

अब इस फेहरिस्त में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन का भी नाम शामिल हो गया है। धवन ने अफरीदी को लताड़ते हुए ट्वीट किया, "इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। चाहे 22 करोड़ ले लो, हमारा एक सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना।"

क्या था मामला: हाल ही में वीडियो वायरल हुआ, जिसमें शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी फौज के साथ खड़े दिख रहे हैं। अफरीदी कहते हैं, 'मैं आपसे मिलकर बेहद खुश हूं लेकिन बहुत बड़ी बीमारी पूरी दुनिया में फैली हुई है... लेकिन इससे भी बड़ी बीमारी मोदी के दिलो-दिमाग में है और वो बीमारी मजहब की बीमारी है... मजहब को लेकर वो सियासत कर रहे हैं और हमारे 2 किलोमीटर पर जहां हमारे कश्मीरी भाई... कश्मीरी बहनें... बुजुर्ग हमारे... उनके साथ जो इतने अरसों से जुल्म कर रहे हैं वो... उन्हें जवाब देना होगा..."

अफरीदी आगे कहते हैं, "वैसे तो मोदी बहुत दिलेर बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हैं डरपोक आदमी... इतने छोटे से कश्मीर के लिए 7 लाख की फौज जमा की है... जबकि हमारे पूरे पाकिस्तान की फौज 7 लाख की है... लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि हमारी 7 लाख फौज के पीछे 22-23 करोड़ की फौज खड़ी है... सब अपनी फौज के साथ हैं। मैं अपनी फौज को सैल्यूट करता हूं..."

टॅग्स :शिखर धवनपाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंडियानरेंद्र मोदीजम्मू कश्मीरशाहिद अफरीदीइमरान खानगौतम गंभीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या