पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने पंड्या को ऑलराउंडर बनने के लिए दी ये नसीहत, बेन स्टोक्स को बताया बेस्ट

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पोलॉक ने टीम इंडिया के हार्दिक पंड्या को अच्छा ऑलराउंडर बनने के लिए नसीहत दी है।

By सुमित राय | Published: August 11, 2018 6:30 PM

Open in App

नई दिल्ली, 11 अगस्त। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम मुश्किल में है और वो पहली पारी में 107 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पोलॉक ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को बेस्ट ऑल राउंडर बताया है और इसके साथ ही टीम इंडिया के हार्दिक पंड्या को अच्छा ऑलराउंडर बनने के लिए नसीहत दी है।

शॉन पोलॉक ने कहा कि टी-20 क्रिकेट ने कई खिलाड़ियों को यह महसूस कराया है कि वह गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकते हैं। जहां तक पूरे विश्व में हरफनमौला खिलाड़ियों की बात है तो किसी एक को चुनना मुश्किल है, लेकिन मेरा मानना है कि बेन स्टोक्स मौजूदा दौर में सर्वश्रेष्ठ हैं।

हार्दिक पंड्या को नसीहत देते हुए पोलॉक ने कहा कि हार्दिक पांड्या शायद लंबी रेस का घोड़ा हो सकते हैं। मुझे लगता है कि विराट कोहली को उनकी स्टाइल और खेल के प्रति उनका नजरिया पसंद है। ऐसा लगता है कि वह रन भी बना सकते हैं और विकेट भी ले सकते हैं। जाहिर सी बात है कि समय ही इस बारे में बताएगा।

पोलॉक ने कहा कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों तरह से टीम में योगदान देना काफी मुश्किल होता है। इसलिए हार्दिक पंड्या को शांति से बैठकर किसी एक चीज को चुनने की जरूरत है, जो उन्हें टीम में बनाए रखे। एक चीज मजबूत हो जाने के बाद हार्दिक दूसरी चीज पर ध्यान दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हार्दिक पंड्या आराम से इस बारे में सोचते हैं और अपने खेल पर ध्यान देते हैं तो इसमें कोई शक नहीं कि वह एक दिन टीम इंडिया के लिए एक शानदार ऑलराउंडर बन सकते हैं।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :हार्दिक पांड्याभारत vs इंग्लैंडबेन स्टोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या