शेन वॉटसन ने विराट कोहली को सुपर ह्यूमन तो रोहित शर्मा को बताया सहज लीडर, जानिए धोनी के बारे में क्या बोले पूर्व ऑलराउंडर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा की कैप्टेनसी पर हाल ही में बात करते हुए नजर आए। उन्होंने इस दौरान तीनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। वॉटसन ने कहा कि विराट कोहली सुपर ह्यूमन हैं, जबकि रोहित शर्मा सहज लीडर हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 23, 2022 12:06 PM2022-02-23T12:06:56+5:302022-02-23T12:09:21+5:30

Shane Watson talks about Virat Kohli MS Dhoni and Rohit Sharma in ICC Review | शेन वॉटसन ने विराट कोहली को सुपर ह्यूमन तो रोहित शर्मा को बताया सहज लीडर, जानिए धोनी के बारे में क्या बोले पूर्व ऑलराउंडर

शेन वॉटसन ने विराट कोहली को सुपर ह्यूमन तो रोहित शर्मा को बताया सहज लीडर, जानिए धोनी के बारे में क्या बोले पूर्व ऑलराउंडर

googleNewsNext
Highlightsशेन वॉटसन ने बताया कि विराट कोहली सुपर ह्यूमन हैं, जबकि रोहित शर्मा सहज लीडर हैं।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा की कैप्टेनसी पर हाल ही में बात करते हुए नजर आए। उन्होंने इस दौरान तीनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा की कैप्टेनसी पर बात करते हुए कहा कि तीनों कप्तानों के पास टीम का नेतृत्व करने का अपना तरीका है। वॉटसन ने बताया कि विराट कोहली सुपर ह्यूमन हैं, जबकि रोहित शर्मा सहज लीडर हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी को लेकर उन्होंने कहा कि वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी रगों में बर्फ बहती है और किसी भी परिस्थिति में वो परेशान होने वालों में से नहीं हैं।

बता दें कि वॉटसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली तो चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी की कप्तानी में खेल चुके हैं। आईसीसी रिव्यू में इन तीनों खिलाड़ियों पर बात करते हुए शेन वॉटसन ने कहा, "एक लीडर के रूप में विराट ने अविश्वसनीय चीजें की हैं, जिस तरह से वह खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में सक्षम रहे हैं, उससे उन्हें खुद से इतनी बड़ी उम्मीदें हैं और वह अपने हर खेल में इसे लाते हैं। मेरे लिए, मेरा मानना ​​है कि विराट अतिमानवीय हैं, वह जानते हैं कि खिलाड़ियों को अपने आसपास कैसे धकेलना है। विराट एक अविश्वसनीय रूप से अच्छा लड़का है, वह मैदान के बाहर एक संतुलित चरित्र है, उसके पास जो ज्ञान है वह आकर्षक है। आरसीबी में विराट के साथ काम करना मेरे लिए बहुत अच्छा अनुभव था।"

अपनी बात को जारी रखते हुए वॉटसन ने कहा, "महेंद्र सिंह धोनी की रगों में बर्फ दौड़ती है, उन्हें कोई भी चीज परेशान नहीं करती है। अगर चीजें आपके फेवर में नहीं जा रही हैं, तब भी। वह सभी प्लेयर्स के ऊपर से दबाव हटा देते हैं और सभी पर भरोसा जताते हैं। वो जानते हैं कि उनके लिए और उनके आसपास के लोगों के लिए क्या काम करता है। वह मैदान पर अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करते हैं, उन्हें भरोसा है कि खिलाड़ी अपना शोध करेंगे और मैदान पर जो जरूरी होगा वह करेंगे।" बताते चलें कि विराट कोहली द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद पिछले हफ्ते रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया।

ऐसे में रोहित शर्मा को लेकर शेन वॉटसन ने कहा, "वो बहुत सहज लीडर हैं। मैंने उन्हें मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करते हुए देखा और कुछ भी उन्हें विचलित नहीं कर रहा था। वह अपने काम के बारे में अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से जानते हैं, उनके पास अग्रणी टीमों का भी अनुभव है, उच्च दबाव वाली परिस्थितियों में मुंबई जैसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करना। आईपीएल में हमेशा मुंबई से काफी उम्मीदें होती हैं।"

Open in app