शेन वॉर्न ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर कहा, 'भारत ने खून सूंघ लिया है, कोहली की टीम रच सकती है इतिहास'

इसी साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग की घटना सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट लगातार खराब दौर से गुजर रहा है।

By विनीत कुमार | Published: November 18, 2018 3:24 PM

Open in App

नई दिल्ली: पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने कहा है कि विराट कोहली की सेना इस बार ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच सकती है। अगले महीने से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर वार्न ने यह बात कही है। वॉर्न का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की खराब बैटिंग इसका बड़ा कारण होगी। 

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और 21 नवंबर से दोनों के बीच टी20 सीरीज का आगाज होना है। फॉक्स क्रिकेट के अनुसार वॉर्न ने कहा, 'पहली बार मुझे याद आ रहा है कि टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार के साथ ऑस्ट्रेलिया आई है। मुझे लगता है कि उनकी (ऑस्ट्रेलिया) बैटिंग सभी फॉर्मेट में सबसे खराब फॉर्म में है। उन्हें जल्द ही कुछ करना होगा। भारत, उन्होंने खून को सूंघ लिया है और वे ऑस्ट्रेलिया से नहीं डर रहे।' 

वॉर्न की ये प्रतिक्रिया तब आई है जब ऑस्ट्रेलिया को एक दिन पहले ही रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार मिली। वॉर्न हाल में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन को लेकर लगातार टीम की आलोचना करते रहे हैं।

वॉर्न ने कहा, 'यह बहुत खराब रहा है। आप शॉट चयन की बात कीजिये, यहां तक कि खेल किस परिस्थिति में है, इसे लेकर भी खिलाड़ी जागरूक नहीं हैं। इसलिए यह ज्यादा निराशाजनक है। कोई न कोई कारण होगा कि खिलाड़ी लगातार ऐसा क्यों खेल रहे हैं। कोई तो कारण होना चाहिए।'

बता दें कि इसी साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग की घटना सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट लगातार खराब दौर से गुजर रहा है। इस घटना के बाद स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर बैन लगाया गया था। हालांकि, जल्द ही इसे हटाने की भी बात चल रही है।

उस घटना के बाद से ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं, टी20 सीरीज भी गंवानी पड़ी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने भी वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी।

टॅग्स :शेन वॉर्नभारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या